May 22, 2022

व्हाट्सअप फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने से करोड़ों यूज़र्स रहे परेशान, अभी भी बनी हुई है समस्या

 4,932 total views,  2 views today

दुनिया भर में सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक व्हाट्सअप,  इंस्टाग्राम डाउन हो गए ।जिसकी वजह से करोड़ों यूज़र्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा । सोमवार को रात करीब 9 बजकर 10 मिनट से सोशल प्लेटफार्म डाउन हो गए । तीनों प्लेटफार्म का सर्वर डाउन होने से समस्या हुई होगी ।

6 घंटे बाद चालू हुई सेवा

सोशल मीडिया प्लेटफार्म छह घंटे से ज्यादा समय तक डाउन रहने के बाद  फिर से काम करना शुरू किया  । मंगलवार की सुबह करीबन चार बजे से तीनों प्लेटफार्मों ने काम करना शुरू किया ।  वहीँ कंपनी का कहना है कि तीनों प्लेटफार्मों में अभी भी समस्या बनी हुई है । जिसके चलते अभी भी  साइट धीमी है । अभी पूरी तरह से ठीक होने में  और अधिक समय लग सकता है ।

फेसबुक ने ट्विटर पर कहा

  फेसबुक ने ट्विटर पर कहा, ‘दुनिया भर के तमाम लोग अभी काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं । इसका हमें खेद है हम अपने ऐप्स और सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं ।  यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि वे दोबारा ऑनलाइन वापस आ रहे हैं ।  हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद ।

इंतजार कराने के लिए हमें खेद है:इंस्टाग्राम

वहीं इंस्टाग्राम की ओर से ट्वीट कर कहा गया, इंतजार कराने के लिए हमें खेद है । ‘इंस्टाग्राम धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से अब वापस आ रहा है    । हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद ।