September 30, 2022

सुबह की ताज़ा खबरें(21 अप्रैल)

 2,416 total views,  2 views today

◆ पीएम मोदी सुबह 11 बजे नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में 15वें सिविल सेवा दिवस के समापन सत्र और पुरस्कार समारोह को करेंगे संबोधित

◆ पीएम मोदी नई दिल्ली के लाल किले में श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के समारोह में भाग लेंगे, इस दौरान पीएम सभा को संबोधित करेंगे और इस अवसर पर सुबह 9:15 बजे एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे।

◆ दिल्ली: मयूर विहार फेज-3 में कल शाम करीब 8:15 बजे स्थानीय बीजेपी नेता जीतू चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई, आरोपी फरार है। अपराध स्थल से कुछ खाली कारतूस और अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य बरामद हुए हैं।

◆ लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिडला ने भारत के हिंद प्रशांत दृष्टिकोण तथा एक्‍ट ईस्‍ट नीति के लिए वियतनाम को महत्‍वपूर्ण साझीदार बताया।

◆ भारत और फिनलैंड ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग के लिए सहमत हुए।

◆ कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने इस साल फरवरी महीने में 14 लाख 12 हजार नए ग्राहक जोड़े।

◆ इंडोनेशिया के आचेह में यौन उत्पीड़न और घरेलू हिंसा के शिकार हुए बच्चों के लिए एक सेफ हाउस बनाया गया है। आचेह इंडोनेशिया का एक रूढ़िवादी प्रांत माना जाता है, जहां पितृसत्तामक मूल्यों का बोलबाला है।

◆ आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से अल्मोड़ा के ताड़ीखेत ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया। मेले की शुरूआत क्षेत्रीय विधायक ने की। इस दौरान लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही विभिन्न जांचें भी निःशुल्क की गईं।

◆ खेल मंत्री रेखा आर्य ने आज खेल विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों कोे जल्द ही अगले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव दिया गया। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए सभी जिलों के डीएम को 100 एकड़ जमीन तलाशने के लिए कहा गया है।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि चारधाम यात्रा क्षेत्र में आने वाले संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी। चारधाम क्षेत्र में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने संबंधी विभिन्न संगठनों की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के संज्ञान में यह विषय है और इसमें नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।