October 3, 2022

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में पानी वितरण का समय तय नहीं होने से लोग परेशान.. देर रात तक पानी खुलने का इंतजार कर रहे लोग

 2,749 total views,  2 views today

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गर्मी बढ़ने के साथ ही अल्मोड़ा नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों में जल संकट गहरा गया है।

पर्याप्त पानी भी नहीं हो पा रहा उपलब्ध, देर रात तक इंतजार कर रहे लोग

आलम यह है कि पानी के लिए कही लोगो को देर रात तक इंतजार करना पड़ रहा है तो कही स्थनीय नौलो व श्रोतों का सहारा लेना पड़ रहा है।

सर्किट हाउस टैंक से जुड़े क्षेत्रों में अधिक हो रही परेशानी

खासकर नगर के सर्किट हाउस टैंक से जुड़े क्षेत्र में लोग परेशान है। टैंक से जुड़े क्षेत्रों में जहां एक और पर्याप्त पानी नही मिल रहा, वहीं दूसरी ओर पानी वितरण का भी समय तय नहीं है। जिस कारण जल संस्थान के प्रति लोगो का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। नगर के सर्किट हाउस टैंक से मुख्य बाजार समेत नगर के बड़े हिस्से में पानी की आपूर्ति की जाती है। लेकिन यहां गर्मी मे पर्याप्त पानी नहीं होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पर्याप्त पानी नही होने से वितरण का समय भी चरमरा गया है, जिससे लोग परेशान है। आलम यह है कि पानी के लिए लोगों को देर रात तक इंतजार करना पड़ रहा है।

विभाग द्वारा जल संकट ग्रस्त क्षेत्रों में टैंकर से पानी की पूर्ति की जा रही है

हालांकि इधर विभाग की ओर से जल संकट ग्रस्त क्षेत्रों में लगातार टैंकर से पानी बांटा जा रहा है। लेकिन पानी पर्याप्त नहीं होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। बुधवार को भी विभाग ने खत्याड़ी, होली डे होम, थपलिया, धार की तूनी, सिकुडा बैंड, हवालबाग, बल्टा, ज्योली, ढौरा आदि क्षेत्रों में टैंकरों से पानी बांटा।

नगर के लोगों का कहना है

अल्मोड़ा जल संस्थान के द्वारा मोहल्लों में पानी कोई निश्चित समय मे न देने के कारण सभी जन काफी परेशानी में है। जल संस्थान के द्वारा प्रत्येक दिन अलग-अलग समय पर पानी दिया जाता है। कभी रात्री 10 बजे तो कभी रात्रि 12 बजे पानी दिया जाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
अतः अल्मोड़ा जल संस्थान से निवेदन है कि कोई एक निश्चित समय पर पानी देने की कृप्या करें।