October 3, 2022

नैनीताल: डीएसबी परिसर के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

 1,173 total views,  2 views today

नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र स्थित आवागढ़ निवासी एक युवक ने अपने ही कमरे के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि फिलहाल आत्महत्या करने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर उसे पीएम के लिए मोर्चरी भेज दिया है।

डीएसबी परिसर में पढ़ाई करता था छात्र

जानकारी के अनुसार आवागढ़ निवासी कृष्णा साह (23) पुत्र अनिल साह डीएसबी परिसर में पढ़ाई करता था। वह नैनीताल में अकेला रहता था। मंगलवार शाम को वह दोस्तों के साथ बाजार घूमने गया, जिसके बाद घर भी लौट गया था। इधर बुधवार तड़के कृष्णा की दीदी ने उससे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन उसका फोन भी रिसीव नहीं हुआ। जिस पर उसने पड़ोसियों से संपर्क साधा, और कृष्णा के बारे में पूछा। इस दौरान मोहल्ले वाले कृष्णा के कमरे पर गए, उन्होंने देखा कि कृष्णा घर के भीतर चादर से बल्ली पर लटका हुआ था। उसे नीचे उतारते, लेकिन इससे पूर्व ही वह दम तोड़ चुका था। क्षेत्रवासियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना के बाद एसएसआई दीपक बिष्ट मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए उसे मोर्चरी भेजा। स्थानीय लोगों के अनुसार कृष्णा के माता-पिता का पूर्व में ही निधन हो गया था। जबकि उसकी एक बहन पंजाब तथा दूसरी बहन दिल्ली में रहती हैं। वह नैनीताल में अकेला ही रहता था। फिलहाल आत्महत्या का निर्णय लिए जाने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस मामले में जांच कर रही है।