October 4, 2022

नैनीताल: नगर पालिका परिषद नैनीताल के खाते पर डेढ़ लाख की सेंध.. अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 2,708 total views,  2 views today

नगर पालिका परिषद नैनीताल के विभागीय खाते से करीब डेढ़ लाख की धनराशि निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पालिका के ईओ अशोक कुमार वर्मा की ओर से कोतवाली में शिकायती पत्र दिया गया है। लेकिन खास बात यह है, कि संबंधित धनराशि की निकासी जिन चेक नंबरों से हुई है, वह चेक बुक पालिका के पास सुरक्षित है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चेक के माध्यम से बैंक से उड़ाए लाखों रुपए

जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद नैनीताल का विभागीय खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में है। बीती 23 मार्च तथा 2 अप्रैल को खाते से चेक के माध्यम से एक लाख 48 हजार तीन सौ रुपये निकाले गए। इस संबंध में पालिका के विभागीय अधिकारियों को जानकारी मिली, तो यहां हड़कंप मच गया। जिसके बाद उन्होंने प्रकरण में विभागीय जांच के लिए दस्तावेज देखे।

पालिका प्रशासन की ओर से पुलिस को दिया गया शिकायती पत्र

इस दौरान बैंक से बातचीत में यह पता चला कि संबंधित धनराशि जिन चेक नंबरों के माध्यम से भुगतान की गई है। वह चेक तो पालिका के पास सुरक्षित हैं। ऐसे में पालिका प्रशासन की ओर से पुलिस को शिकायती पत्र दिया गया।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू

कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि प्रकरण में पालिका प्रशासन के साथ ही बैंक प्रबंधन से भी बातचीत की जा रही है।