December 7, 2021

हल्द्वानी क्षेत्र में पर्स छीनने,वाहन चोरी करने वाले शातिर अपराधी को नैनीताल पुलिस ने किया गिरफ्तार

 2,230 total views,  2 views today

हल्द्वानी: दिनांक 30/08/2021 व 31/08/2021 को अज्ञात अभियुक्त द्वारा हल्द्वानी शहर में पर्स छीनने व वाहन चोरी की घटित घटनओं के खुलासे हेतु तत्काल उच्चधिकारियों के द्वारा कुल 05 टीमो को गठन किया गया जिन्हें पतारसी सुरागरसी , सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन, मोबाइल सर्विलान्स, हाल फिलहाल जेल से छुटे अपराधियो, पुराने लूटेरो के सत्यापन का टास्क दिया गया।

650 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को चैक किया गया

पुलिस टीमो के द्वारा हल्द्वानी, मुखानी, काठगोदाम, बनभूलपुरा क्षेत्र के लगभग 650 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को चैक किया गया सीसीटीवी कैमरो के माध्यम से संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधिया देखी गयी जिसमें यह स्पष्ट हुआ कि एक ही व्यक्ति के द्वारा हुलिया बदल-बदल कर अलग-2 घटनाओ को अंजाम दिया जा रहा है। इसके उपरान्त पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की तलाश शुरू की गयी गठित पुलिस टीम के द्वारा दिनांक 03/09/2021 को मुखविर की सूचना पर अभियुक्त कवि बिष्ट पुत्र कुन्दन सिह बिष्ट निवासी ग्राम काँसिल थाना नया गांव जिला मोहाली चण्डीगढ को उपरोक्त चोरी व लूट की घटनाओं की स्कूटी व माल सहित गिरफ्तार किया गया है ।

नशे की लत होने के कारण मैने चंड़ीगढ हरियाणा में चोरी व लूट की घटनाएं की हैं

#पूछताछ_में_गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा बताया गया कि मैं पहले हल्द्वानी मे रहता था वर्ष 2016 से हम लोग सपरिवार चंडीगढ मौहाली में शिप्ट हो गये। नशे की लत होने के कारण मैने चंड़ीगढ हरियाणा में चोरी व लूट की घटनाएं की हैं मैं दि0 30/08/2021 को हल्द्वानी आया था शाम डीके पार्क से मैने स्कूटी चोरी की व उसी चोरी की स्कूटी से एसडीएम कोर्ट के सामने एक महिला से पर्स लूटा और फिर पीलीकोठी के पास से भी एक महिला से पर्स लूटा , फिर दि0 31/08/2021 को रामपुर रोड आईटीआई से फिर एक स्कूटी चोरी की तथा उसी रात को रेलवे स्टेशन काठगोदाम से एक और स्कूटी चोरी की इस स्कूटी से मैने जजफार्म के पास एक महिला से पर्स लूटा और उसी दिन में गैस गोदाम के पास एस बुजुर्ग महिला के हाथ से पर्स लूटा । दि0 01/09/2021 फिर मैने उसी स्कूटी से सीएमटी कालोनी डहरिया से एक बुजुर्ग व्यक्ति से पर्स लूटा जिसमें मुझे 50 हजार रूपये मिले ।
गिरफ्तार व्यक्ति के विरूद्व उत्तराखण्ड, पंचकूला चंडीगढ, हरियाणा राज्य में लूट व चोरी की कुल 19 वारदात दर्ज हैं।