October 2, 2022

पालतू कुत्ता बना नैनीताल स्थित एक संस्था का CEO, जानिए

 3,047 total views,  2 views today

बॉलीवुड की फिल्में तो देश दुनिया में देखी ही जाती हैं। फिल्मों में दिखाई जाने वाली कहानी या तो किसी सच्ची घटना पर आधारित होती है या फिल्म की काल्पनिक कहानी से प्रेरित होकर दर्शक उस कहानी को अपने जीवन की हकीकत बनाने का प्रयास करते हुए अक़्सर देखे जाते हैं।

रील लाइफ का एंटरटेनमेंट

आपको शायद सुनने में आश्चर्यजनक लगे या हास्यास्पद, लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही वाकये की, जो हमारे ही प्रदेश के नैनीताल जिले में सामने आया है। हिंदी सिनेमा जगत में 2014 में आई अक्षय कुमार की फिल्म एंटरटेनमेंट तो आप लोगों ने देखी ही होगी। अगर आपको याद होगा तो उसमें एक बहुत बड़े बिजनेसमैन ने अपने कुत्ते को अपनी सारी जायदाद का वारिस बना दिया था। फिल्मों में ये कहानी किसी को अटपटी नहीं लगती क्योंकि सभी उसको काल्पनिक कहानी मानकर फिल्म का आनंद लेते हैं, लेकिन मान लीजिए कि यही कहानी अगर असल जीवन में आपके सामने देखने को मिले तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी।

पालतू कुत्ता बना संस्था का CEO

रील लाइफ का ये वाक़या कहीं और का नहीं बल्कि उत्तराखंड के नैनीताल के एक गांव का है। जहाँ एक कुत्ता ’गीली मिट्टी’ नामक संस्था के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के पद पर काबिज़ है। इस भाग्यशाली कुत्ते का नाम कुंवर सिंह है। आपको शायद थोड़ा आश्चर्य हो लेकिन ये बिल्कुल सच है। नैनीताल शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर मेहरोड़ा गांव में गीली मिट्टी फाउंडेशन नामक एक संस्था है, जिसका CEO कुंवर सिंह नाम का यह कुत्ता है।

हर ऑफिसियल काम में लिए जाते हैं कुंवर सिंह के सिग्नेचर

आपको बता दें कि कुंवर सिंह कोई आवारा कुत्ता नहीं है, बल्कि अच्छी खासी संपत्ति का मालिक है। ’गीली  मिट्टी’ की संस्थापिका शगुन सिंह ने खुद बताया कि जब भी कोई ऑफिशियल काम होता है, वहां पर कुंवर सिंह के ही सिग्नेचर किए जाते हैं। कुंवर सिंह आधिकारिक तौर पर इस संस्था के CEO हैं, और उसको इसके तहत सभी अधिकार प्राप्त हैं।