May 28, 2022

सूप बनाने के लिए कोबरा के किए टुकड़े, मौत के 20 मिनट बाद सेफ को डस कर ऐसे लिया बदला

 4,277 total views,  2 views today

दुनिया भर में अजीबोगरीब व्यंजन काफी लोकप्रिय है। जहां जानवरों और जहरीले सांपों को भी लोग सूप में काफी चाव से पीते हैं। सांप से जुड़ा एक मामला सामने आया है। कोबरा का सूप चीन के अलावा दुनिया के कई हिस्सों में काफी चाव से पिया जाता है। लेकिन जब यही आपके लिए खतरनाक साबित हो जाए तो। हाल में चीन से सामने आए एक मामले में एक कोबरा ने अपनी मौत के 20 मिनट बाद शेफ को डस दिया, जिससे 30 मिनट में शेफ की मौत हो गई।

मौत के 20 मिनट तक था जिंदा-

जानकारी के अनुसार चीन के फोशन में रहने वाले शेफ पेंग फैन के रेस्टोरेंट में कोबरा का सूप काफी लोकप्रिय था। इस खतरनाक सांप के स्किन को हटाकर उसके मांस को पकाकर उससे सूप बनाया जाता है। जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। उस दिन पेंग फैन ने कोबरा की गर्दन काट कर अलग रखी थी और बाकी हिस्से का शूप बनाया था।जिसके बाद वह उसके कटे सिर को डस्टबिन में डाल ही रहे थे कि सांप ने उन्हें डस दिया। कोबरा के टुकड़े करने बाद भी वह 20 मिनट तक जिंदा रहा। 

सांप मरने के बाद भी 1 घंटे तक रहते हैं जीवित-

विशेषज्ञों का कहना है कि सांप मारे जाने के बाद भी एक घंटे तक हरकत में रहता है। इतना ही नहीं संभव ये भी है कि सांप का सिर कटने के बाद भी काफी समय तक जीवित रह सकता है और लोगों को काट भी सकता है। वही कोबरा आदि के काटने पर इंसान कुछ ही मिनटों में मर जाता है। जिसके कारण ही जब पेंग फैन ने कोबरा सिर फैकने के लिए उसका सिर छुआ तो उसका जहर उन्हें लग गया और उनकी मौत हो गई। इस घटना पर कुछ लोग अभी भी वि विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।