July 3, 2022

पिथौरागढ़: फ्रॉड कंपनी बनाकर ठगी करने वाली महिला बिजनौर से गिरफ्तार

 2,938 total views,  4 views today

फ्रॉड कंपनी बनाकर सीमांत की एक महिला से तीन लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने आरोपी महिला को बिजनौर से पकड़ा है। इस मामले में पुलिस एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है।

तीन लाख ठगने का आरोप लगाया

गुरुवार को  पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2021 में कुमौड़ निवासी नीतू टम्टा ने कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी। जिसमें उन्होंने संतोष कुमार नामक एक व्यक्ति पर तीन लाख ठगने का आरोप लगाया। तहरीर के अनुसार आरोपी व्यक्ति ने रॉयल पैंथर नाम की फ्रॉड कंपनी बनाई और इंश्योरेंस में धन लगाकर अच्छा मुनाफा देने का प्रलोभन दिया। लालच में आकर महिला ने कंपनी के खाते में तीन लाख की धनराशि डाली।

शुरूआत में महिला को मिलती रही किस्त

शुरूआत में महिला को किस्त मिलती रही,लेकिन दो माह बाद किस्त आनी बंद हो गई और संबंधित व्यक्ति फरार हो गया। महिला की तहरीर के बाद पुलिस ने भादवि की धारा 420, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान संतोष के अलावा तनुजा जोशी उर्फ तनुजा पुनेठा और माधुरी गहलोत का नाम भी सामने आया। तनुजा जोशी उर्फ तनुजा पुनेठा को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है। बीते रोज पुलिस ने माधुरी को भी यूपी बिजनोर के ज्योतहिम्मा से हिरासत में लिया है।

मुख्य आरोपी संतोष की तलाश जारी

मुख्य आरोपी संतोष की तलाश जारी है। टीम में एंचोली चौकी प्रभारी राकेश राय, एसआई बबीता टम्टा, कांस्टेबल सतेन्द्र सुयाल, राजकुमार शामिल रहे।