February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

शीतकाल के लिए केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले दर्शन के लिए आ सकते हैं पीएम मोदी

 1,462 total views,  2 views today

केदारनाथ धाम के कपाट 6 नवंबर से शीतकाल के चलते अगले छह महीने के लिए बंद हो जाएंगे। ऐसे में कपाट बंद होने से पहले 4 या 5 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए आने की उम्मीद है। इसके अलावा वो केदारनाथ में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का दौरा भी कर सकते हैं, जो चारों गुफाएं बनवाने का उन्होंने निर्णय किया था, वो अब बन कर तैयार हो चुकी हैं।

पीएम ने इसी महीने किया था उत्तराखंड दौरा

पीएम ने इसी महीने की 7 तारीख को उत्तराखंड का दौरा किया था और उससे ठीक पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ जाकर पुनर्निर्माण कार्यों का जायज़ा लिया और पीएम के सलाहकार भास्कर खुल्बे भी केदारनाथ पहुंचे थे, तब भी ये उम्मीद जताई जा रही थी कि पीएम मोदी केदारनाथ दर्शन के लिए जा सकते हैं लेकिन वे केवल ऋषिकेश जाकर एम्स के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

उत्तराखंड में तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम

उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि प्रधानमंत्री दीवाली का त्योहार सैनिकों के साथ मनाते हैं इसलिए इस बार संभव है कि उत्तराखंड में चीन व नेपाल बॉर्डर पर तैनात सैनिकों से मिलने के बाद पीएम मोदी केदारनाथ भी पहुंचें। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ दर्शन की अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और ना ही कोई तारीख तय की गयी है।