March 1, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

रायपुर: CRPF बटालियन को ले जा रही‌ ट्रेन में हुआ धमाका, 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़: रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही एक ट्रेन में विस्फोट हो गया है। रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही ट्रेन खड़ी हुई थी। इसमें आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे ब्लास्ट हो गया‌। इस स्पेशल ट्रेन से सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवान जा रहे थे।घटना की पुष्टि रायपुर रेलवे पीआरओ ने की उन्होंने बताया कि बॉक्स में डमी कारतूस रखा था। इस सामान को जैसे ही ट्रेन की बोगी में रखा गया, वैसे ही वह फट गया। इस दौरान ट्रेन में सीआरपीएफ के जवान बड़ी संख्या में मौजूद थे।

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है

जानकारी के मुताबिक बॉक्स बोगी में रखते ही बाथरूम के पास डेटोनेटर फट गया। जिसकी चपेट में आकर सीआरपीएफ चार जवान घायल हो गए जिसमें से एक की हालत नाज़ुक है। वहीं कुछ जवानों को हल्की चोटें आई हैं। घटना के बाद घायल जवानों को आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया। इसके बाद ट्रेन को सुबह करीब 7:15 बजे रवाना कर दिया गया। घटना की खबर सुनकर सीआरपीएफ के डीआईजी भी रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंच गए। इस घटना के बाद से रायपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा

जानकारी के अनुसार इस विस्फोट में हवलदार चौहान विकास लक्ष्मण समेत 4 जवान घायल हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस दल घटनास्थल पहुंचा। घायल जवानों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में स्टेशन में मौजूद अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।