August 11, 2022

डेढ़ साल पहले लापता हुई बच्ची को देहरादून से सकुशल बरामद कर पुलिस ने किया परिजनों के सुपुर्द

 2,401 total views,  4 views today

डेढ़ वर्ष पूर्व लापता हुई सात वर्षीय बच्ची को देहरादून से सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। उत्तराखंड के जनपद टिहरी गढ़वाल की स्माइल ऑपरेशन पुलिस टीम के सदस्य कांस्टेबल मनोज शर्मा की मदद से थाना कुतुबशेर पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है।

डेढ़ साल पहले घर के बाहर खेलते समय हो गई थी लापता

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि 17 फरवरी 2020 को हबीबगढ़ के निकट स्थित खूंगर कॉलोनी निवासी गफ्फूर की 7 साल की बेटी शीबा घर के बाहर खेलते हुए अचानक लापता हो गई। परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाना कुतुबशेर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस के काफी तलाशने के बाद भी बच्ची का कोई सुराग नहीं लग पाया था।

बच्ची देहरादून कैसे पहुंची इस बात की होगी जांच

बच्ची के गायब होने के करीब डेढ़ साल बाद उत्तराखंड के जनपद टिहरी गढ़वाल की स्माइल ऑपरेशन टीम में तैनात कांस्टेबल मनोज शर्मा ने बुधवार की सुबह थाना कुतुबशेर पुलिस से संपर्क किया। मनोज शर्मा ने बच्ची के देहरादून के NGO भवन में होने की सूचना कुतुबशेर पुलिस को दी। इसका पता लगते ही विवेचना अधिकारी रामबीर शर्मा ने बच्ची के परिजनों से संपर्क किया। जिसके बाद बच्ची के माता-पिता ने थाने आकर फोटो से शीबा की शिनाख्त कर ली। शिनाख्त हो जाने के बाद विवेचना अधिकारी रामबीर शर्मा बच्ची के माता-पिता को लेकर देहरादून गए। वहां पहुंचने पर स्माइल ऑपरेशन टीम में तैनात कांस्टेबल मनोज शर्मा ने कागजी कार्रवाई पूरी कराई, जिसके बाद बच्ची को परिजनों को सुपुर्द किया गया। एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि बच्ची देहरादून कैसे पहुंची थी, इसकी जांच की जा रही है।