July 5, 2022

विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

 2,005 total views,  6 views today

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पीएम मोदी ने सोमवार को विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लोगों को उनके राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी बधाई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई। मैं इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के निवासियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

उपराष्ट्रपति ने ये कहा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट में कहा, “आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेशों अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के लोगों को आज उनके स्थापना दिवस पर मेरी हार्दिक बधाई।”उन्होंने आगे कहा, “इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने अपने गठन के बाद से एक लंबा सफर तय किया है और अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है। इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति और विकास के लिए मेरी शुभकामनाएं। उनके लोग समृद्धि की नई ऊंचाइयों को छुएं।”

पीएम मोदी ने हर राज्य को दीं विशेष शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने भी सिलसिलेवार ट्वीट कर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लोगों को उनके राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा, “हरियाणा वासियों को राज्य के स्थापना दिवस की ढेरों बधाई। मेरी कामना है कि परंपरा और संस्कृति को सहेज कर रखने वाला यह राज्य विकास के नित नए मानदंड गढ़ता रहे।” उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्राकृतिक संसाधन और कला-संस्कृति से समृद्ध यह प्रदेश यूं ही निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहे।” पीएम मोदी आगे ने कहा, “छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी लोगों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि लोकगीत, लोक-नृत्य और कला-संस्कृति के लिए विशिष्ट पहचान रखने वाला यह प्रदेश प्रगति के नए मानदंड स्थापित करे।”

पीएम मोदी ने कर्नाटक के स्थापना दिवस पर यह कहा

पीएम मोदी ने कर्नाटक के स्थापना दिवस पर कहा, “कर्नाटक राज्योत्सव के विशेष अवसर पर शुभकामनाएं। कर्नाटक ने अपने लोगों के अभिनव उत्साह के कारण एक विशेष पहचान बनाई है। उत्कृष्ट अनुसंधान और उद्यम के मामले में राज्य सबसे आगे है। आने वाले समय में कर्नाटक सफलता की नई ऊंचाइयों को छुए।”
पीएम ने केरल के लोगों को भी बधाई दी और ट्वीट में कहा, “केरल के लोगों को केरल पिरावी दिवस की बधाई। केरल अपने सुरम्य परिवेश और अपने लोगों के मेहनती स्वभाव के लिए व्यापक रूप से प्रशंसित है। केरल के लोग अपने विभिन्न प्रयासों में सफल हों।”

आंध्र के स्थापना दिवस पर यह कहा

आंध्र के स्थापना दिवस पर उन्होंने कहा, “आंध्र प्रदेश के मेरी बहनों और भाइयों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई। एपी के लोग अपने कौशल, दृढ़ संकल्प और तप के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि वे कई क्षेत्रों में सफल होते हैं। एपी के लोग हमेशा खुश, स्वस्थ और सफल रहें।”