April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

भाविना पटेल के तोक्‍यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस मुकाबले में रजत पदक जीतने पर राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भाविना पटेल को तोक्‍यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस मुकाबले में रजत पदक जीतने पर बधाई दी है।

देश को गौरवान्वित किया है

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि भाविना ने पैरालंपिक में रजत पदक जीतकर भारतीय दल और खेल प्रेमियों को प्रेरित किया है। श्री कोविंद ने कहा कि भाविना के असाधारण दृढ़ संकल्प और कौशल ने देश को गौरवान्वित किया है।
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि पूरे देश को भाविनाबेन की उपलब्धि पर गर्व है। श्री नायडू ने उन्‍हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

भाविना की जीवन यात्रा प्रेरणादायक है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाविना ने रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। श्री मोदी ने कहा कि भाविना की जीवन यात्रा प्रेरणादायक है और यह युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेगी। प्रधानमंत्री ने भाविना से बात कर उनकी सराहना की और कहा कि उन्‍होंने इतिहास रचा है। भाविना गुजरात के मेहसाणा जिले में वाडनगर के सुंधिया से हैं। श्री मोदी ने उनसे कहा कि वे कई बार सुंधिया गए हैं। प्रधानमंत्री ने भाविना से यह भी पूछा कि उनके परिवार के कौन से सदस्य अब वहां रहते हैं। इस पर भाविना ने बताया कि उनके माता-पिता वहां हैं।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर रजत पदक प्राप्त हुआ

युवा कार्य और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि देश को आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर रजत पदक प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि भाविना ने तोक्यो पैरालिम्पिक्स में देश को पहला पदक दिलाया है। यह पैरालिम्पिक में हमारी शानदार शुरुआत है। खेलमंत्री ने कहा कि भाविना पटेल पैरा टेबल टेनिस में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।