October 23, 2021

ग़्लोबल अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी है दुनिया में सबसे अधिक स्वीकार्य नेता, पढ़िए पूरी खबर

 1,748 total views,  2 views today

भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। हालांकि अब कोरोना संक्रमण में गिरावट दर्ज हो रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी खबर सामने आई है। कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकरार है और वह दुनिया में सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट’ द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे-

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, स्वीकार्यता के मामले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में आगे चल रहे हैं।

कोरोना काल में हुई गिरावट, इसके बावजूद भी है काफी लोकप्रिय-

कोरोना की दूसरी लहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अथवा अप्रूवल रेटिंग में गिरावट देखी गई है, इसके बावजूद वह दुनिया में टॉप पर चल रहे हैं और अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में उनका प्रदर्शन बेहतर है।

ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में भी अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित 13 देशों के अन्य नेताओं से बेहतर बने हुए हैं।

जाने क़्या होता है मॉर्निंग कंसल्ट-

मॉर्निंग कंसल्ट 2014 में स्थापित एक वैश्विक, निजी तौर पर आयोजित डेटा इंटेलिजेंस कंपनी है। मॉर्निंग कंसल्ट व्यापार, विपणन, अर्थशास्त्र और राजनीति में संगठनों को वैश्विक सर्वेक्षण अनुसंधान उपकरण, डेटा सेवाएं और समाचार प्रदान करता है। कंपनी का मालिकाना ब्रांड ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म, ब्रांड इंटेलिजेंस, 15 देशों में 3000 से अधिक कंपनियों, उत्पादों और व्यक्तियों को ट्रैक करता है, प्रत्येक ब्रांड पर हर दिन हजारों लोगों का सर्वेक्षण करता है।