December 5, 2021

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को किया अलर्ट, कहा तीसरी लहर हो सकती है ज्यादा खतरनाक

 2,134 total views,  2 views today

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पहली लहर से भी ज्यादा अपना तांडव मचाया। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जिसके बाद अब हालात ठीक हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सभी राज्यों में लाॅकडाउन लगाया गया था। जिसके बाद कोरोना की रफ़्तार कम होने लगी। जिसके बाद अब राज्य स्थितियों को देखते हुए अनलाॅक प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। जिससे गृह मंत्रालय की चिंता बढ़ गई है।

गृह मंत्रालय ने राज्यों को किया अलर्ट-

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है कि जिस तरीके से अचानक सड़कों पर भीड़ बढ़नी शुरू हुई उससे काबू में आ रहे कोविड के मामलों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। 

तीसरी लहर हो सकती है ज्यादा भयावह-

गृह मंत्रालय ने कहा है कि महामारी में टीका ही एक उपाय है और अभी बहुत बड़े स्तर पर टीकाकरण चल रहा है लेकिन इसका प्रतिशत बहुत कम है। ऐसे में सड़कों पर निकली भीड़ तीसरी लहर का खतरा अधिक बढ़ने का भय है। जिससे तीसरी लहर अधिक भयावह साबित हो सकती है।

कोविड नियमों का पालन अनिवार्य-

इसी के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना करने पर सख्ती बरती जाए। खासकर जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। उनके साथ सख़्ती बरतनी अनिवार्य है। इसी के साथ लोगों को कोविड नियमों का बखूबी पालन करना होगा।