August 16, 2022

4 सितंबर: पशु अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस, जाने 2021 की थीम

 5,081 total views,  8 views today

आज 4 सितंबर है। आज राष्ट्रीय वन्य जीव दिवस है। अमेरिका 4 सितंबर को राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस मनाता है। राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस 4 सितंबर को मनाया जाने वाला एक वार्षिक उत्सव है जो पशु अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाता है और पशु प्रेमियों को खड़े होने और इसके लिए लड़ने में मदद करता है। विशेष रूप से इन चुनौतीपूर्ण समय में राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस के उत्सव का बहुत महत्व माना जाता है।

इस दिवस को मनाने का उद्देश्य जंगल के प्रति प्रेम को फैलाना है-

राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस हर साल 4 सितंबर को मनाया जाता है। दिवंगत वन्यजीव संरक्षणवादी स्टीव इरविन के सम्मान में कोलीन पैगे द्वारा निर्मित, इस उत्सव का उद्देश्य जंगल के प्रति प्रेम को फैलाना है जिसे स्टीवर इरविन ने प्रदर्शित किया और साथ ही कई मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने के लिए जो सभी वन्यजीवों से निपटना जारी रखते हैं।

जाने 2021 की थीम-

राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस 2021 थीम हर साल, राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस का उत्सव एक समर्पित विषय पर केंद्रित होता है। यह न केवल बातचीत के विषय को कम करने में मदद करता है बल्कि लोगों को इस विषय पर अधिक सटीकता के साथ शिक्षित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों में भी मदद करता है। राष्ट्रीय वन्यजीव दिवस 2021 का विषय वन और आजीविका: लोगों और ग्रह को बनाए रखना है।