April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

Paytm की मदद से आसानी से बुक होगा स्लाॅट, पढ़िए पूरी खबर

पूरे देश में कोरोना संक्रमण से जंग लड़ने के लिए तेजी से टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में युवा वर्ग भी वैक़्सीनेशन करवा रही है। जिसमें टीकाकरण करने से पहले स्लाॅट बुक करना भी अनिवार्य है। जिससे युवाओं को स्लाॅट बुक करने में काफी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है।

पेटीएम से भी बुक होगा स्लाॅट-

अब वैक़्सीनेशन के लिए स्लाॅट बुक करने में आ रही दिक़्क़तें खत्म होंगी। अब पेटीएम की मदद से आसानी से स्लाॅट को बुक किया जा सकता है। पेटीएम यूजर अब उपलब्ध स्लॉट खोजने के अलावा ऐप पर वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक कर सकेंगे।

कोवैक्सिन और कोविशील्ड दोनों के लिए होंगे स्लाॅट बुक-

जिससे पेटीएम यूजर अब पेटीएम ऐप के माध्यम से नजदीकी सेंटर पर कोवैक्सिन और कोविशील्ड दोनों के लिए अपने वैक्सीनेशन स्लॉट खोज और बुक कर सकते हैं। यह सर्विस भारतीयों को वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करने में मदद करेगी।

“वैक्सीन फाइंडर” फीचर लांच-

इससे पहले मई में पेटीएम ने भी ऐप पर ‘वैक्सीन फाइंडर’ फीचर लॉन्च किया था, ताकि यूजर को वैक्सीन बुकिंग के लिए लीड खोजने में मदद मिल सके, जिसमें उपलब्ध वैक्सीन के प्रकार और इसके लिए लगाए गए शुल्क जैसी जानकारी शामिल है।

यह ऐप भी कर चुके हैं टूल पेश-

इससे पहले फेसबुक और गूगल जैसे दिग्गजों ने HealthifyMe जैसे स्टार्टअप्स को वैक्सीनेशन नियुक्तियों के लिए स्लॉट खोजने में लोगों की मदद करने के लिए कई टूल पेश किए हैं। इन्होंने वैक्सीन स्लॉट खुलने पर यूजर्स को सचेत किया और फिर उन्हें अपॉइंटमेंट सुरक्षित करने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर निर्देशित किया।