October 4, 2022

एसएसजे परिसर के स्नातक द्वितीय सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी 1 सितंबर से 10 सितंबर तक कर सकते है परीक्षा के लिए आवेदन

 3,917 total views,  2 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के परीक्षा नियंत्रक प्रो0 सुशील कुमार जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि दी है कि शैक्षिक सत्र-2020-21 में स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं के परीक्षाफल के घोषित हो रहे हैं। इसी क्रम में स्व. श्री जयदत्त वैला, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, रानीखेत, कुमाऊँ केसरी पं0 बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर, स्वामी विवेकानंद, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, लोहाघाट (चंपावत), राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बेरीनाग पिथौरागढ़ के परीक्षाफल सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

पंजीकृत विद्यार्थियों के परीक्षा आवेदन दिनांक 01 सितंबर से 10 सितंबर, 2021 तक ऑनलाइन माध्यम द्वारा खोले जा रहे हैं

दूसरी जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक प्रो0 जोशी ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 की स्नातक एवं स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं हेतु पंजीकृत विद्यार्थियों के परीक्षा आवेदन दिनांक 01 सितंबर से 10 सितंबर, 2021 तक ऑनलाइन माध्यम द्वारा खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी परिसर, महाविद्यालय/संस्थान के स्नातक द्वितीय सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल के माध्यम से परीक्षा फार्म भरवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए माननीय कुलपति जी के आदेशानुसार केवल इस बार के लिए शैक्षिक सत्र 2020-21 की द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षओं हेतु परीक्षा शुल्क में 50 फीसदी की छूट प्रदान की गई है। सभी विद्य़ार्थी दिनांक 1 सिंतंबर से 10 सितंबर, 2021 तक विश्वविद्यालय के परीक्षा पोर्टल के माध्यम से अपना परीक्षा आवेदन कर सकते हैं। दिनांक 11 सितंबर से 15 सितंबर तक रू0 300 विलंब शुल्क के साथ आवेदन किया जा सकेगा। दिनांक 15 सितंबर के बाद परीक्षा आवेदन संभव नहीं होगा। शुल्क संबंधी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

सभी छात्र-छात्राओं को कोविड टीकाकरण होना अनिवार्य है

सोबन सिंह जीना परिसर,अल्मोड़ा के अधिष्ठाता प्रशासन प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट ने बताया कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी छात्र-छात्राओं को कोविड टीकाकरण होना अनिवार्य है,क्योंकि वर्तमान में परिसर में सेमेस्टर की परीक्षाओं की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी हैं और कुछ समय बाद सेमेस्टर की परीक्षाएं भी प्रस्तावित हैं। इसलिए सभी विद्यार्थियों का अनिवार्य रूप से ठीक करवाकर उसका प्रमाण पत्र अपने पास रखें और परिसर में प्रवेश करते समय मास्क पहने। साथ ही कोविड के दिशा निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करें।