December 5, 2021

पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं की सातवें दिन भी रही हड़ताल जारी, मांग पूरी नहीं होने पर जुलुश, धरना प्रदर्शन तालाबन्दी की चेतावनी

 3,867 total views,  4 views today

पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति के प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर कुमाऊँ क्षेत्र में सातवें दिन भी हड़ताल जारी रही तथा सामान वितरण बन्द रहा। प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज वर्मा ने इस सहयोग के लिये सभी का आभार व्यक्त किया है तथा सभी विक्रेताओं से अनुरोध किया है कि वह इस लड़ाई में अन्तिम समय तक संगठन का साथ देंगे। उन्होंने उन विक्रेताओं को चेतावनी भी दी जिन विक्रेताओं द्वारा संगठन के निर्णय के विपरीत कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा कि ऐसे विक्रेताओं की सदस्यता समाप्त कर उनकी विभाग से जाँच करवायी जायेगी ।

किसी भी अप्रिय घटना की जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी

उन्होंने कहा कि कुछ सहायक खाद्यान निरीक्षकों द्वारा विक्रेताओं पर अनुचित दबाव बनाकर रखा समान उठाने को बाध्य किया जा रहा है तथा बिना चालान के ठेकेदारों की गाडियों को दुकान घुमाकर खाद्यान उतारने को बाध्य किया जा रहा है उन्होंने अपील की कि विभाग का कोई भी अधिकारी कर्मचारी विक्रेताओं का उत्पीडन न करें अन्यथा हमें उस समय खाद्यान निरीक्षक के विरुद्ध आन्दोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा तथा किसी भी अप्रिय घटना की जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी ।

चेतावनी दी कि यदि शासन द्वारा हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो जुलुश, धरना प्रदर्शन तालाबन्दी की जायेगी

उन्होंने रोष व्यक्त किया कि हड़ताल के सात दिन बीतने के बाद भी शासन के काम में जूँ नहीं रेंग रहीं है उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शासन द्वारा हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो जुलुश, धरना प्रदर्शन तालाबन्दी की जायेगी।
आन्दोलन की अगली कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार करने हेत प्रदेश स्तर की एक बैठक दिनांक शीघ्र आहुत की जायेगी। समिति के संयोजक अभय साह इस सम्बन्ध में प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों से संपर्क कर समय व तिथि सुनिश्चित कर रहे हैं।