September 30, 2022

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 1,856 total views,  2 views today

आज 06 मई 2022 है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों को आज बड़ा समाचार मिलेगा। पुराने मित्रों से भेट होगी एवं घूमने का विचार करोगे। बड़ी यात्रा का संयोग बन रहा है। आज स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातकों को आज व्‍यवसाय में लाभ म‍िलेगा। क‍िसी नई योजना को आज आप पूरा भी कर सकते हैं। इसमें कोई पुराना म‍ित्र आपके ल‍िए मददगार साब‍ित होगा। लेक‍िन इन सबके बीच आपके ल‍िए सलाह यह है क‍ि अपनी सेहत को लेक‍र क‍िसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों के आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। बात चाहे व्‍यवसाय की हो या फ‍िर नौकरी की हो, हर जगह आपको तरक्‍की म‍िलेगी। आपके रुके हुए कार्य संपन्‍न होंगे। यूं समझ‍िए स‍ितारे मेहरबान हैं आज आपको अपनों का भी भरपूर प्‍यार और साथ म‍िलेगा। 

कर्क (CANCER) : कर्क राशि के जातकों को आज आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। आपकी वाणी की सौम्यता आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि करेगी। लेक‍िन सलाह है क‍ि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज खान-पान में संयम बरतें।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातकों को आज अपने माता-पिता का सुख और सहयोग हर जगह म‍िलेगा।  संतान के व‍िवाह संबंधी कोई फैसला लेना हो तो एक बार उसकी राय भी जरूर ले लें। स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों को जहां व्यावसायिक प्रतिष्ठा का लाभ म‍िलेगा। वहीं उनके शत्रुओं की संख्‍या में भी आज इजाफा होगा। राजनीत‍ि में शाम‍िल लोगों के ल‍िए भी आज का द‍िन शुभ है। अधूरे प्रॉजेक्‍ट को पूरा करने के ल‍िए आज कार्यक्षेत्र में उच्‍चाध‍िकार‍ियों का पूरा सहयोग म‍िलेगा।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातकों को धैर्य व संयम से काम लेना चाहिए। व्यर्थ की जल्दबाजी से नफे के बजाय नुकसान हो सकता है। बिजनेस बढ़ेगा और ज्यादा से ज्यादा माल की खपत होगी। लोगों के साथ मेलजोल आप की स्थिति को मजबूत बनाने में सहायक होगा।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आज कोई सुख समाचार मिलेगा।

धनु (SAGITTARIUS) : धनु राशि के जातकों को रोजगार में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में संघर्ष है। धन आगमन होने के संकेत हैं। दोस्तों के साथ समय अच्छा बीतेगा। परिवार वालों के साथ संबंध और मजबूत होंगे।

​ मकर (CAPRICORN) : मकर राशि के जातकों की बौद्धिक क्षमता बहुत अच्छी रहेगी। अपने निर्णय पर अडिग रहेंगे, दूसरों के प्रभाव में आकर उसे बदलना नहीं चाहेंगे। खाद्य पदार्थों से जुड़े हुए काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। काम ज्यादा रहेगा।

कुम्भ (AQUARIUS) : आज कुंभ राश‍ि के जातकों के आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। इसके अलावा संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। कला संबंधी कार्य में हैं तो आज बेवजह की भागदौड़ लगी रहेगी। शाम के समय आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। परिवार को बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

मीन (PISCES) : आज मीन राशि के जातक परिवार और कार्यक्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार और संघर्ष टालें । परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालें। परिवार वालों से अच्छी खबर मिलेगी।