May 25, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

टोक्यो ओलिंपिक : भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देकर पहुंची सेमीफाइनल में

टोक्यो ओलिंपिक से जुडी एक अच्छी खबर सामने आ रही है । टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल तक पहुंची है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मौजूदा समय में विश्व की नंबर दो हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में मात दी है । भारत ने यह मैच 1-0 से जीता है । भारत की तरफ से गुरलीन कौर ने एकमात्र और ऐतिहासिक गोल किया है । जो भारत को जीतने में मददगार साबित हुआ । भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है । अगर यह मैच भारत जीत जाती है । तो  भारत के नाम एक और पदक तो पक्का है ।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने 1980 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था

मैच के आखिरी के कुछ मिनटों में यह लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया टीम भारत की बराबरी कर सकती है, लेकिन भारतीय टीम ने खेल में  शानदार प्रदर्शन करके  स्कोर 1-0 से आगे  रखा। इसी की वजह से   भारत ने दूसरे क्वार्टर में बनाई 1-0 बढ़त चौथे क्वार्टर तक जारी रखी और सेमीफाइनल में प्रवेश किया।  आपको बता दे की आखिरी बार ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने 1980 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। उस समय भारतीय टीम चौथे नंबर पर रही थी, लेकिन इस बार रानी रामपाल की कप्तानी वाली टीम ने पदक की उम्मीद जगाई है।