April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

टोक्यो पैरालिंपिक : भारत को बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने दिलाया पहला गोल्ड, मनोज सरकार ने जीता ब्रॉन्ज

टोक्यो मे चल रहे पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन बरक़रार है
टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को फिर से गोल्ड  मिल गया है । भारत के  प्रमोद भगत ने बैडमिंटन में पहला गोल्ड मेडल दिलाया । प्रमोद भगत ने पुरुष सिंगल्स के SL3 कैटेगरी के फाइनल में डैनियल ब्रेथेल को  45 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-17 से  मात दी ।  इसी इवेंट में  भारत के मनोज सरकार ने ब्रॉन्ज पर कब्जा किया  ।


21-17 से गोल्ड अपने नाम किया

प्रमोद कुमार का सामना ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल ब्रेथेल से था ।  दोनों के बीच पहले गेम में शानदार मुकाबला देखने को मिला । पहले गेम में डैनियाल ने शुरुआत में बढ़त लेने की कोशिश की लेकिन प्रमोद ने अच्छी वापसी के साथ पहला गेम 21-14 से अपने नाम किया । यह गेम 21 मिनट तक चला ।  इसके अगले में डैनियाल ने शुरुआत में लंबी लीड बना ली थी । एक समय पर प्रमोद 4-12 से पिछड़ रहे थे ।  लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और दूसरा गेम 21-17 से अपने नाम कर भारत को गोल्ड दिलाया  ।

मनोज सरकार ने जीता ब्रॉन्ज

वहीं दूसरी ओर इसी इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में मनोज सरकार ने जापान के फुजीहारा डेस्के को हराया । फुजिहारा को सेमीफाइनल में प्रमोद भगत ने मात दी थी । मनोज सरकार पहले गेम में पिछड़ते नजर आ रहे थे लेकिन फिर उन्होंने जबरदस्त वापसी कर बाजी ही पलट दी  ।  और 27 मिनट तक चले इस रोमांच भरे  गेम को 22-20 से अपने नाम किया ।  वहीं दूसरा गेम उन्होंने मात्र 19 मिनट में 21-13 से ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया   ।