March 2, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (2 मई, सोमवार, वैशाख शुक्ल पक्ष, द्वितीया, वि. सं. 2079)

Ten

◆ निर्वाचन आयोग ने विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। ओडिसा, केरल और उत्तराखंड में विधानसभा की एक-एक सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज चमोली में पूर्व सैनिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। राज्यपाल ने पूर्व सैनिकों को समस्याओं के शीघ्र समाधान का भरोसा दिलाते हुए कहा कि समस्याओं के संबंध में पूर्व सैनिक उनसे पत्राचार या स्वयं राजभवन में मुलाकात कर सकते हैं।

◆ शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा है कि सरकार राष्ट्रीय शिक्षा नीति को इसी सत्र से लागू करने जा रही है। उन्होंने बताया कि नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशवासियों, विशेषतौर पर राज्य के मुस्लिम नागरिकों को ईद-उल-फितर के अवसर पर शुभकामनाएं दी, कहा- ईद-उल-फितर आपसी भाईचारे और सौहार्द्र का संदेश लेकर आता है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में वनाग्नि को रोकने के लिए प्रभावित जिलों में शीघ्र वन विभाग के उच्चाधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाए जाने के निर्देश दिए हैं।

◆ मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और गरज के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

◆ सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक दाखिला लेने के इच्छुक छात्र अब केवल घोषणापत्र देकर प्रवेश ले सकते हैं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी है। कहा – 3 मई को गंगोत्री एवं यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही 06 मई को भगवान केदारनाथ जी एवं 08 मई को भगवान बद्रीनाथ जी के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेंगे।

◆ सोमवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं वहीं 21 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए। अब राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या 103 है।