December 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (27 अप्रैल, बुधवार , वैशाख कृष्ण , पक्ष , द्वादशी , वि. सं. 2079)

Ten

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के सुभाष रोड स्थित एक होटल में उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग द्वारा पोक्सो अधिनियम पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पोक्सो ऐक्ट पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया और पोक्सो वोरियर्स को सम्मानित भी किया ।

◆ हल्द्वानी में आज पर्यटन विभाग की ओर से वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार और दीनदयाल उपाध्याय गृह आवास होमस्टे विकास योजना के तहत चयनित आवेदकों के साक्षात्कार के लिए ज़िला चयन समिति की बैठक आयोजित की गई।

◆ भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने भगवानपुर से दिनेशानंद भारती को गिरफ्तार कर लिया। खड़खड़ी के वेद निकेतन में नवंबर माह 2021 में धर्म संसद हुई थी।

◆ बड़ी फीस के बाद अब प्रदेश में स्कूलों द्वारा ट्रांसपोर्टेशन शुल्क 15 से 20% तक बढ़ा दिया गया है।

◆ बुधवार को देहरादून जनपद के विकासनगर के केदारवाला में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गेहूं की फसल काटी। साथ ही उन्‍होंने गेहूं खरीद केंद्रों का निरीक्षण भी किया।

◆ केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने प्रदेश में इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती केंद्र स्थापित करने को लेकर तटरक्षक महानिदेशक वीएस पठानिया से चर्चा की। सन 2019 से लंबित पड़े इस विषय में भूमि विवाद निस्तारण करने के लिए श्री भट्ट ने देहरादून के जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने आज देहरादून में बाल संरक्षण आयोग की ओर से पोक्सो अधिनियम पर आयोजित कार्यशाला में आयोग को बच्चों की सुरक्षा, अपराध नियंत्रण पर प्रभावी रूप से काम करने को कहा।

◆ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा करवाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध हैं। श्री महाराज ने आज देहरादून में बद्रीनाथ व केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से की जा रही तैयारियों के औचक निरीक्षण पर ये बात कही।

◆ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कोविड की चुनौती अभी समाप्‍त नहीं हुई है। उन्‍होंने इससे बचाव के लिए सतर्क रहने की जरूरत पर बल दिया।

◆ ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का काम जोरो पर, कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद शिवपुरी से ब्यासी के मध्य 1012 मीटर का कार्य पूरा।

◆ बुधवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं वहीं 27 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए। अब राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या 80 है।

error: Content is protected !!