October 4, 2022

उत्तराखंड: रेडक्रॉस स्वयंसेवक सेवा, समर्पण, त्याग, और परोपकार की भावना से समाज व राष्ट्र को योगदान दे रहा है- राज्यपाल लेफ्टीनेंट जनरल गुरमीत सिंह

 4,071 total views,  4 views today

आज राज्यपाल लेफ्टीनेंट जनरल  गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) की अध्यक्षता में राजभवन प्रेक्षागृह में भारतीय रेडक्रॉस समिति की राज्य शाखा की 17वीं आम सभा बैठक संपन्न हुई। इस दौरान राज्यपाल श्री सिंह द्वारा रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तराखण्ड शाखा का उद्घोष गीत भी लांच किया गया।

रेडक्रॉस स्वयंसेवक सेवा, समर्पण, त्याग, और परोपकार की भावना से समाज व राष्ट्र को योगदान दे रहा है

राज्यपाल श्री सिंह ने COVID19 महामारी के दौरान अपनी जान न्योछावर करने वाले वॉरियर्स को श्रद्धांजलि दी। बैठक में विभिन्न जनपदों से आए सदस्यों ने रेडक्रॉस की बेहतरी के लिए अपने-अपने सुझाव रखे। राज्यपाल श्री सिंह ने कहा कि रेडक्रॉस स्वयंसेवक सेवा, समर्पण, त्याग, और परोपकार की भावना से समाज व राष्ट्र को योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड में विभिन्न आपदाओं एवं दुर्घटनाओं के दौरान रेडक्रॉस स्वयंसेवक बड़ी भूमिका निभाते हैं।

अधिक से अधिक प्रशिक्षण आयोजित कर वॉलंटियर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए

उन्होंने समिति के पदाधिकारियों से कहा कि
socialmedia, MassMedia, ArtificialIntelligence के माध्यम से अधिक से अधिक वॉलंटियर जोड़ें। उन्होंने कहा कि 4 माह के भीतर ArtificialIntelligence इनेबल एंड्रॉयड बेस्ड एप्लीकेशन बनायें जाए, जिसमें सभी वालंटियर की सूचनाएं उपलब्ध रहें। उन्होंने अधिक से अधिक प्रशिक्षण आयोजित कर वॉलंटियर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेडक्रॉस के वालंटियर से बालिकाओं एवं महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सहयोग करने की अपेक्षा की। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थाओं में अधिक से अधिक वॉलंटियर को बढ़ाने के निर्देश दिए।