उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (29 अप्रैल, शुक्रवार , वैशाख कृष्ण , पक्ष , चतुर्दशी , वि. सं. 2079)

Ten

◆ उत्तराखंड के कर्मचारियों की जल्द ही बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि कर्मचारी तय समय पर दफ्तर पहुंचे, इसके लिए बायोमेट्रिक माध्यम से उपस्थिति अनिवार्य की जाए।

◆ पिछले 10 वर्षों से उत्तराखण्ड में कार्यरत और निवास कर रहे और रेड़ी-ठेली लगाने वालों और किरायदारों का भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। चारधाम यात्रा और कानून व्यवस्था को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने अभियान चलाया है।

◆ आगामी 06 मई को श्री केदारनाथ के कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे जिसके लिए विभिन्न पड़ावों एवं स्थलों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनकी ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

◆ केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा है कि केंद्र स्तर पर लंबित उत्तराखंड के वन विभाग के सभी मामलों का शीघ्र समाधान किया जायेगा।

◆ मौसम विभाग ने शुक्रवार से चार मई तक राज्य के पर्वतीय जिलों में हल्की से हल्की या कहीं हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है।

◆ मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने बताया कि उत्‍तराखंड आने वाले पर्यटकों की सीमा पर कोरोना जांच नहीं होगी।

◆ शुक्रवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं वहीं सात मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए।

◆ चंपावत उपचुनाव तीन सदस्यीय पर्यवेक्षक दल के समक्ष छह कांग्रेस नेताओं ने उप चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

◆ उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने आज नई टिहरी में महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधों की रोकथाम के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ महिलाओं को मिले।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल देहरादून में एक निजी उत्कृष्टता सम्मान समारोह में समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया। कहा- प्रदेश में सड़कों की स्थिति बेहतर हुई है। बेहतर सड़कों से हर क्षेत्र में आवागमन के साथ ही प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा मिलेगा।