October 19, 2021

श्री भुवनेश्वर महादेव रामलीला समिति कर्नाटक खोला के तत्वाधान में महिला रामलीला के मंचन की तैयारियों हेतु आज से पात्रों के चयन की प्रक्रिया हुई प्रारंभ

 2,034 total views,  2 views today

श्री भुवनेश्वर महादेव रामलीला समिति कर्नाटक खोला (अल्मोडा) के तत्वाधान में महिला रामलीला के मंचन की तैयारियों हेतु आज बैठक में पात्रों के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई, यह जानकारी देते हुए कमेटी के संस्थापक संयोजक बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि प्रथम बार आयोजित होने वाली महिला रामलीला के पात्रों की चयन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है उन्होंने कहा कि यह अपने आप में एक अनूठा प्रयोग है और इसके लिए अल्मोड़ा नगर है उसके आसपास के समस्त महिलाओं को पात्रों के चयन प्रक्रिया हेतु आमंत्रित किया जा रहा है ।

1 अगस्त से चलने वाली यह चयन प्रक्रिया 10 अगस्त तक जारी रहेगी

उन्होंने कहा कि 1 अगस्त से चलने वाली यह चयन प्रक्रिया 10 अगस्त तक जारी रहेगी। श्री कर्नाटक ने रामलीला में प्रतिभाग करने वाली महिलाओं से यह अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में चयन प्रक्रिया में भाग लेकर इस प्रथम प्रयास को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें।

महिलाओं को इस क्षेत्र में आगे आना चाहिए

श्री कर्नाटक ने कहा कि इस वर्ष 3 दिन की यह रामलीला आने वाले समय में संपूर्ण रामलीला का स्थान ले सकती है, इसके लिए महिलाओं को इस क्षेत्र में आगे आना चाहिए, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज सभी की नजर हमारी मातृशक्ति पर टिकी हुई है । धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों में मातृ शक्ति की सबसे बड़ी सहभागिता होती है, उन्होंने इस सहयोग एवं सहभागिता के लिए मातृ शक्ति का आभार व्यक्त किया और कहा कि बिना उनके यह कार्य असंभव है। उन्होंने अल्मोड़ा के वरिष्ठ रंगकर्मियों से भी इस कार्यक्रम में अपना सहयोग व आशीर्वाद प्रदान करने की अपील की है।