April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: 17 जून को 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में होंगे शामिल, कोरोना संक्रमण के चलते सीमित रहेगी संख्या

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का दौर जारी है। जिसके चलते उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू को 22 जून की सुबह 6 बजे तक लागू कर दिया गया है। वही उत्तराखंड से जुड़ी खबर सामने आई है।

नरेंद्रनगर में पासिंग आउट परेड का आयोजन-

पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीसी) नरेंद्रनगर में करीब साढ़े 12 महीने की ट्रेनिंग के बाद पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 17 जून को 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में शामिल होंगे। जिसके बाद 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में जुड़ने के बाद यह कमी पूरी हो जाएगी।

मुख़्यमंत्री होंगे शामिल-

इस परेड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शामिल होंगे। इसी के साथ इस परेड में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे।

कोरोना संक्रमण के चलते सीमित होगी संख्या-

उत्तराखंड महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी पूरी तरह गया नहीं है। जिसके चलते पासिंग आउट परेड में सीमित संख्या ही होगी। जिसमें केवल परिजन ही शामिल होंगे।

डीएसपी का यह छठा बैच-

डीएसपी का यह छठा बैच है जो पीटीसी नरेंद्रनगर से पासिंग आउट होगा। कोरोना महामारी के चलते इस बार इनकी ट्रेनिंग भी आनलाइन करवाई गई थी।

उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के डीएसपी है शामिल-

पासिंग आउट के बाद सभी डीएसपी का छह महीने का थानों का प्रशिक्षण करवाया जाएगा। इनमें शामिल डीएसपी उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश से है।