October 16, 2021

उत्तराखंड: उत्तरकाशी में बादल फटने से मची तबाही, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत, टीम का रेस्क़्यू अभियान जारी

 2,460 total views,  2 views today

उत्तराखंड में आफत की बारिश हो रही है जो अपने साथ भारी तबाही लेकर आ रही है। उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे लोगों के लिए भी खतरा बढ़ गया है। भारी बारिश से नदियाँ भी उफान पर है। वही पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश लोगों पर अपना सितम ढा रही है। भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी में बादल फटने की खबर सामने आई है।

उत्तरकाशी में बादल फटने से मची तबाही-

भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी में रविवार देर रात बादल फटने से इलाके के कई गांवों में पानी भर गया। वही भागीरथी नदी समेत लोकल गाड़-गदेरे उफान पर आ गए और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई । जिससे गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के घरों में पानी भर गया और लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

मलबे में दबकर 3 लोगों की मौत-

बारिश अपना कहर लोगों पर बरसा रही है। जिसके चलते उत्तरकाशी में बादल फटने से तीन लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई है। जिसमें 2 महिलाएं और 1 बच्ची मलबे में दब गई। जिनकी शिनाख्त माधरी देवी (42 वर्ष), रीतू (38 वर्ष) और कुमारी ईशु (6 वर्ष) के रूप में हुई है। वही मलबे में अन्य तीन लोग फंसकर घायल हो गये।

एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पंहुचे-

इस घटना की सूचना के बाद एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पंहुची और एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन की टीम ने मलबे में दबे दो महिलाओं और एक बच्ची का शव बरामद किया। वही मलबे में फंसे गणेश बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।