December 5, 2022

उत्तराखण्ड: वन विकास निगम जल्द 400 पदों पर कर सकता भर्तियाँ

 2,894 total views,  6 views today

उत्तराखंड में नौकरी तलाश करने वालें युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है । प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड वन विकास निगम खाली पदों पर बंपर भर्तियां करने वाला है माना जा रहा है कि विभाग तक़रीबन 400 पदों पर भर्तियां कर सकता हैं ।राज्य बनने के बाद उत्तराखंड वन विकास निगम में एक भी कर्मचारी भर्ती नहीं हुआ है और अब 21 साल के बाद भर्तियां होने के आसार नज़र आ रहे हैं । ऐसे में बेरोजगार युवाओं के लिए यह एक गोल्डन चांस हैं ।

400 पदों पर भर्ती होगी

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही निगम 400 पदों के लिए भर्तियाँ निकालेगा । प्राप्त जानकारी के अनुसार विवरण शासन को भेज दिया है और सेवा नियमावली को जल्दी अनुमोदित करने की मांग शासन से की गई है।

60 % पद खाली हैं

इससे पहले 2016 में भर्ती शुरू की गई थी मगर विवाद के चलते उनको रद्द कर दिया गया और अब खाली पदों का विवरण एवं सेवा नियमावली शासन को भेज दी गई है और नई नियमावली से निगम में भर्तियां शुरू की जाएंगी। आपको बताते चले कि निगम में कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद 40% अस्थाई कर्मचारी बचे हैं जबकि 60% पद खाली हैं। 2800 पदों में से तकरीबन साढ़े चार सौ पद प्रमोशन से भरे जाने हैं और 400 पदों पर सीधी भर्ती होगी। ऐसे में तकरीबन 400 पदों पर निगम जल्द ही भर्ती शुरू करेगा। पहले चरण में तकरीबन 400 पदों पर भर्तियां होंगी।

You may have missed