March 1, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: उत्तराखंड में बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू या हो सकती है अनलाॅक प्रक्रिया शुरू, होटल और रेस्टोरेंट कारोबारियों को मिल सकती है राहत

देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालातों में सुधार होता दिख रहा है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना वायरस अभी भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, हालांकि अब कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीमी पड़ने लगी है। वही उत्तराखण्ड सरकार अनलाॅक प्रक्रिया को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है।

होटल और रेस्टोरेंट को खोलने पर होगा बड़ा फैसला-

उत्तराखंड सरकार होटल और रेस्टोरेंट खोलने पर बड़ा फैसला ले सकती है। जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार लाया जा सके। जिसके लिए सरकार के स्तर पर राज्य के होटल व रेस्टोरेंट खोलने की संभावना पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

पर्यटन मे कारोबारियों को मिल सकती है राहत-

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। जिसके चलते राज्य सरकार ठप पड़े पर्यटन कारोबारियों को बड़ी राहत दे सकती है। 

कोविड कर्फ्यू की अवधि और छूट के संबंध में भी होगा फैसला-

आज सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है। जिसमें कोविड कर्फ्यू की अवधि और छूट के संबंध में भी फैसला लिया जा सकता है। वही कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते आगे बढ़ाया जा सकता है। जिसमें कुछ रियायतें दी जा सकती है।