October 17, 2021

उत्तराखंड: दिवंगत नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश पंचतत्व में हुई विलीन, पार्थिव शरीर के दर्शन को उमड़ी भीड़

 2,538 total views,  2 views today

उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जो राजनीति जगत के लिए एक अभूतपूर्व क्षति है। वही आज उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं हल्द्वानी विधायक डॉ इंदिरा हृदयेश का पार्थिव शरीर  चित्रशिला घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गया।

रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार-

उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश का आज रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

बेटों ने दी मुखाग्नि-

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश का आज अंतिम संस्कार किया गया। चिता को उनके तीनों बेटों सौरभ शर्मा, संजीव शर्मा तथा सुमित ह्दयेश ने मुखाग्नि दी।

पुलिस के जवानों ने दी सलामी-

उत्तराखंड की आइरन लेडी इंदिरा हृदयेश के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए काफी भीड़ उमड़ी। उनके अंतिम संस्कार के दौरान उत्तराखंड पुलिस के जवानों की एक टुकड़ी ने उन्हें सलामी भी दी।

अंतिम दर्शन के लिए स्वराज आश्रम लाया गया पार्थिव शरीर-

आज अंतिम संस्कार से पहले इंदिरा हृदयेश का पार्थिव शरीर सुबह करीब 10 बजे अंतिम दर्शन के लिए स्वराज आश्रम लाया गया था। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ उनकी शवयात्रा नैनीताल रोड से निकाली गई। जिसके बाद से ही नैनीताल रोड स्थित इंदिरा के आवास पर अंतिम दर्शनों के लिए नेताओं, समर्थकों और स्थानीय लोगों की काफी भीड़ रही।

मुख़्यमंत्री ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि-

इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने डाॅ इंदिरा हृदयेश के नैनीताल रोड स्थित आवास ‘संकलन’ पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।