October 4, 2022

उत्तराखंड: दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पति समेत सात के खिलाफ केस दर्ज

 745 total views,  2 views today

यहां ससुराल वालों ने दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत सात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पैतृक मकान बेचकर शादी में ससुराल पक्ष के लोगों को तीन लाख रुपये नकद, ढाई लाख रुपये के जेवरात दिए थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर मोहल्ला कटोराताल, नई बस्ती निवासी आसमा खानम ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसकी शादी दो जनवरी 2021 को यूपी के मोहल्ला अहिरान, गोंडा निवासी आतिफ खान के साथ हुई थी। उसने व उसकी बड़ी बहन ने अपना पैतृक मकान बेचकर शादी में ससुराल पक्ष के लोगों को तीन लाख रुपये नकद, ढाई लाख रुपये के जेवरात व अन्य
घरेलू सामान दिया था। शादी के कुछ दिन बाद ही पति, ससुर मुख्तार खान, सास अफसना, देवर आबिद, साजिद, ननद निगहत,  नंदोई फैसल खान दहेज में कार की मांग करते हुए उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने लगे।

किसी तरह बचकर अपने मायके पहुंच गई

20 जनवरी 2021  को ससुरालियों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर वह किसी तरह अपने मायके पहुंच गई। यहां पहुंचकर जब बहनोई ने पीड़िता के पति से फोन पर बात की तो उसने अपनी गलती मानते हुए काशीपुर आने की बात कही। और काशीपुर आकर पीड़िता के पति ने पत्नी से काशीपुर में  रहकर अपना कारोबार शुरू करने को कहा। इस पर बहन और बहनोई द्वारा रुपये दिए गए । जिस
पर पीड़िता के पति ने काशीपुर में खाने का एक होटल लिया और किराये का कमरा लेकर उसके साथ रहने लगा।

एक सप्ताह बाद ही ससुराली उससे कार की मांग करने लगे

कुछ समय बाद पीड़िता का पति उसके जान-पहचान वालों से कर्ज लेकर मौज मस्ती करने लगा। कर्ज को लेकर जब पीड़िता ने पति से बात की तो वह मारपीट कर बिना बताये गौंडा चला गया। इस पर वह भी गौंडा अपने ससुराल आ गई। एक सप्ताह बाद ही ससुराली उससे कार की मांग करने लगे और उसे धक्का देकर घर से निकाल दिया।