December 1, 2021

उत्तराखंड: काबुल में फंसे 100 से अधिक लोगों ने सरकार से मदद की अपील की

 4,104 total views,  2 views today

अफगानिस्तान : कई भारतीय अभी भी  काबुल में फंसे हुए हैं। 120 भारतीयों ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है । उनका कहना है कि जल्द से जल्द से उन्हें सुरक्षित वहाँ से निकाल लिया जाए ताकि वह सुरक्षित अपने वतन पहुँच सके  ।

15 अगस्त से वो वहां पर फंसे हुए हैं

देहरादून के रहने वाले डेनमार्क दूतावास में बतौर सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात अमीन ने बताया की वह 15 अगस्त से वो वहां पर फंसे हुए हैं।उनके साथ 100 से ज्यादा भारतीय नागरिक और मौजूद है। सभी ने दूतावास में स्थित एक कमरे में खुद को कैद कर लिया है। अब तो खाने पीने के लिए भी दिन का राशन बचा हुआ है । सभी उसी पर निर्भर हैं  ।


उत्तराखंड के सभी कर्मचारियों ने खुद को दूतावास में ही कैद कर लिया

डेनमार्क दूतावास में फंसे किशन सिंह थापा ने बताया अफगानिस्तान का  माहौल खराब होता देख भारत वापस लौटने के लिए भारतीय दूतावास में पंजीकरण  कराया था। लेकिन अभी तक मदद नहीं पहुंच पाई ।  15 अगस्त 2021 के बाद जब हालात खराब होते चले गए गए तो डेनमार्क दूतावास में मौजूद उत्तराखंड के सभी कर्मचारियों ने खुद को दूतावास में ही कैद कर लिया। कोई भी बाहर नहीं निकल रहा है क्योंकि बाहर तालिबानियों से खतरा है। वहीं उनका कहना है   अगर हिम्मत जुटा के हम भारतीय नागरिक दूतावास के बाहर कदम रखे भी तो तालिबानी उन्हें गोली मार देंगे। उन्होंने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि सरकार उन्हें किसी भी तरह अफगानिस्तान से जल्द से जल्द निकालकर ले आएं, ताकि वह अपने वतन सुरक्षित
पहुँच सके ।