December 7, 2021

उत्तराखंड: रोडवेज कर्मियों को जल्द मिलेगा जुलाई का वेतन, पढ़िए पूरी खबर

 3,787 total views,  2 views today

उत्तराखंड: रोडवेज के करीब साढ़े छह हजार कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सभी कर्मचारीयों को  जल्द ही  जुलाई का वेतन मिल जाएगा।राज्य सरकार की ओर से यह वेतन सोमवार को मंजूर 16.16 करोड़ रुपये से दिया जाएगा ।रोडवेज के लिए 13.88 करोड़ का ऋण और 2.28 करोड़ की राशि निशुल्क यात्रा की मद से जारी की है। इसके साथ ही यह शर्त भी रखी गई है कि रोडवेज 31 अगस्त तक एक कारगर रिवाइवल प्लान सरकार को पेश करेगा  कि भविष्य  में इसका सुचारू रूप से  संचालन कैसे हो सके।

रोडवेज प्रबंधन 31 अगस्त तक सरकार को रिवाइवल प्लान देगा

रोडवेज प्रबंधन ने सरकार से मिली मदद की बदौलत
मई व जून का वेतन जारी किया है। सरकार रोडवेज की मदद हाईकोर्ट के आदेश पर कर रही है ।पिछली बार  34 करोड़ रुपये की मदद जारी करते हुए सरकार ने यह साफ़ कर दिया था कि रोडवेज की परिसंपित्तयों पर सरकार का अधिकार होगा। इसके साथ ही सरकार ने एसीपी घोटाले में रिकवरी कर संशोधित वेतनमान लागू करने के आदेश भी जारी किये  थे। इस बार भी सरकार ने शर्त लगाई है कि रोडवेज प्रबंधन 31 अगस्त तक सरकार को रिवाइवल प्लान देगा।

मार्च से लेकर इस वर्ष जून तक का वेतन राज्य सरकार की मदद से दिया गया था

एक माह के अंदर रोडवेज कर्मियों  को  यह तीसरी बार वेतन मिलने जा रहा है। रोडवेज प्रबंधन ने पिछले दिनों ही सरकार से मिली मदद पर मई व जून का वेतन जारी किया है। कोरोना के चलते  रोडवेज को  आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है । लॉकडाउन के कारण अप्रैल से जून तक बसें न चलने से रोडवेज प्रबंधन अपने कर्मियों को वेतन तक नहीं दे पाये । पिछले साल भी मार्च से लेकर इस वर्ष जून तक का वेतन राज्य सरकार की मदद से दिया गया था।