February 24, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: मशरूम गर्ल से मशहूर दिव्या रावत भाई समेत महाराष्ट्र में हुई गिरफ्तार, लगे यह गंभीर आरोप

उत्तराखंड की मशरूम गर्ल व मशरूम उत्पादन की ब्रांड एंबेसडर दिव्या रावत अपने भाई राजपाल रावत समेत गिरफ्तार हुई है। महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जाने क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन पर धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप लगे हैं। पुलिस के मुताबिक, मानसलेक भुकुम (पौड) निवासी जितेंद्र नंद किशोर भाखाड़ा ने दिव्या के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने शिकायत में बताया कि उनकी कंसलटेंसी फर्म है, जिसे वह घर से ही आनलाइन व फोन के माध्यम से चलाते हैं। वर्ष 2019 में वह उद्योग शुरू करना चाहते थे। दिव्या रावत ने कहा था कि वह अपने भाई राजपाल के साथ मिलकर कॉर्डिसेस फिटनेस के नाम से एक प्रोडक्ट शुरू करने जा रही है। इसके लिए वह एक शोरूम भी बनाना चाहती है। इस प्रस्ताव पर भाखड़ा ने हां कर दी और महाराष्ट्र से कारीगर बुलाकर काम शुरू करा दिया। बताया कि सभी काम में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च हुआ। इसका बिल उन्होंने दिव्या रावत को भेजा तो उन्होंने केवल 57 लाख रुपये ही देने के लिए कहा और बाद में बहाने से वापस भी ले लिए। जब उन्होंने दिव्या से रुपये वापस मांगे तो वर्ष 2022 में देहरादून के नेहरू कालोनी थाना में उन्हीं के विरुद्ध 77 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। बताया कि इसके लिए दिव्या ने भाखड़ा की फर्म के नाम से एक फर्जी शपथपत्र मेरठ से तैयार कराया। पुलिस ने जांच करते हुए भाखड़ा को गिरफ्तार कर लिया था। भाखड़ा कुछ दिनों तक जेल में भी रहे थे।

देहरादून ला सकती है पुलिस

जिसके बाद उसने दोनों के खिलाफ पुणे ग्रामीण के पौंड थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं जांच में पता चला कि दिव्या रावत ने कारोबारी फंसाने के लिए एक झूठा मुकदमा देहरादून में दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि पुणे पुलिस दिव्या और उसके भाई को देहरादून भी लेकर आ सकती है।