October 22, 2021

उत्तराखंड: ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़ी, ब्लैक फंगस से अब तक 20 मरीजों की हुई मौत

 2,152 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कहर का तांडव कम होने लगा है, लेकिन अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। उत्तराखंड में हर रोज कोरोना संक्रमण के नये मरीज सामने आ रहे हैं। सभी जिलों में यही हालात बने हुए हैं। कोरोना संक्रमण का असर तो कम होने लगा है लेकिन अब ब्लैक फंगस में बढ़ोत्तरी होने लगी है। ब्लैक फंगस उत्तराखंड में भी महामारी घोषित हुई है। कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ने लगे हैं। पूरे देश में भी ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले भी चिंता का विषय बन चुके हैं।

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या हुई 237

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को मात देकर लौट रहे मरीज ब्लैक फंगस का शिकार हो रहे हैं। उत्तराखंड में  ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़कर 237 हो गई है। जिससे लोगों में ब्लैक फंगस का भी भय बना हुआ है।

अब तक 20 मरीजों की हुई मौत-

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। वही एम्स में मंगलवार को ब्लैक फंगस से पीडित चार लोगों की मौत हो गई। मरने वाले दो महिला एवं दो पुरुष हैं। एम्स में मृतकों की संख्या 13 पहुंच गई है। 

एम्स ऋषिकेश में 147 मरीज भर्ती-

उत्तराखंड राज्य में एम्स ऋषिकेश में सबसे अधिक ब्लैक फंगस के 142 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा हिमालयन हॉस्पिटल में 26, महंत इंद्रेश में 24, दून मेडिकल कॉलेज में 12 और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में 15 ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हैं।