May 25, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखण्ड पुलिस ने बेस्ट पुलिसिंग में हासिल की बड़ी उपलब्धि, पुलिस ने बेहतरीन कार्य करते हुए शीर्ष स्थान में बनाई अपनी जगह

पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी गया नहीं है, देश में अभी भी कोरोना महामारी का संकट बना हुआ है। ऐसे में पुलिस ने भी लोगों की हरसंभव मदद करते हुए मानवता की मिसाल पेश की है।

उत्तराखंड पुलिस ने हासिल किया बड़ा मुकाम-

नीति आयोग ने 3 जून को एसडीजी इंडिया इंडेक्स 2020-21 की रिपोर्ट जारी की, जिसमें रिपोर्ट के शीर्षक 16 में कानून और शांति व्यवस्था, न्याय और सुदृढ़ संस्थानों के विकास को महत्व दिया गया है। इसका आंकलन 8 मानकों के आधार पर किया गया है। जिसमें उत्तराखंड पुलिस ने इन सभी बिंदुओं पर बेहतरीन कार्य करते हुए 86 अंकों के साथ इस श्रेणी में शीर्ष स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

उत्तराखंड महानिदेशक अशोक कुमार ने जताया आभार-

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि इस सम्मान से न केवल उत्तराखंड पुलिस, बल्कि उत्तराखंड शासन के सभी विभागों का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने इस सम्मान के लिए नीति आयोग के प्रति आभार जताया है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय शासन से मिल रहे निरंतर समर्थन और पुलिस के हर अधिकारी और कर्मचारी के अथक परिश्रम को जाता है। उन्होंने कहा कि हमारा सतत प्रयास रहेगा कि आने वाले वर्षों में हम लगातार देश के सर्वेश्रेष्ठ राज्यों में अपना स्थान बनाए रखें।

“मिशन हौसला” अभियान से लोगों में बढ़ी पुलिस के प्रति उम्मीदें-

कोरोना काल में डीजीपी अशोक कुमार द्वारा शुरू हुए इस अभियान से उत्तराखंड के सभी जिलों में पुलिस के प्रति लोगों की उम्मीदें बढ़ीं है। पुलिस भी जरूरतमंदों की हरसंभव मदद और सेवा कर रहे हैं। वही नियमों को न मानने वालों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही भी कर रहे हैं।