उत्तराखंड : बैग काटकर सोने के आभूषणों पर हाथ साफ करने वाले अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त में

वादी बसंत वलब्भ द्वारा बताया गया कि व दिनांक 29/11/2021 विवाह समारोह में सम्मिलित होने के उपरान्त रोडवेज की बस से रूद्रपुर से दिल्ली को रवाना हुआ था। दिल्ली पहुंचने पर अपना बैग चैक किया गया तो उसमें रखे सोने के जेवरात नहीं थे तथा बैग कटा हुआ था और उसमें से सोने के जेवरात चोरी हो गये।

मामला पंजीकृत किया गया

दिनांक 17.12-2021 को दाखिला तहरीर के आधार पर थाना रुद्रपुर में मुकदमा FIR NO-230/2021 U/S 379 IPC पंजीकृत किया गया  जिसकी विवेचना उनि0 श्री संदीप शर्मा के सुपूर्द की गयी। चोरी की घटना के अनावरण श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद ऊधम सिंह नगर के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक महोदय, क्षेत्राधिकारी महोदय, रुद्रपुर के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर को निर्देशित किया गया। चोरी के अनावरण हेतु प्रभारी निरीक्षक रूपुर द्वारा 02 टीमों का गठन किया गया प्रथम टीम द्वारा रोडवेज के आसपास लगे CCTV कैमरों का अवलोकन किया गया तथा द्वितीय टीम द्वारा रोडवेज के आसपास चोरी की घटना कारित करने वाले संदिग्धों की तलाश की गयी चोरी के अनावरण हेतु लगभग 25 से 30 CCTV कैमरों का उक्त घटना दिनांक की CCTV फुटेज का अवलोकन किया गया तो पाया गया कि कुछ लोग गाड़ी में बार बार चढ़ उतर रहे थे  ।

03 संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया

गम्भीरता से जानकारी करने उपरान्त मुखविर खास की सूचना में दिनांक 18.12.2021 को ब्लॉक रोड रूद्रपुर से 03 संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया जिनके कब्जे से चारी किये गये आभूषण बरामद हुए चोरी हुए आभूषणों की शिनाख्त मौके पर बादी मुकदमा को बुलाकर की गयी। तीनों ही व्यक्तियों से चोरी के आभूषण के बारे में पूछने पर बताया गया कि ये आभूषण हमने रोडवेज की बस से चुराये थे जिसमें हमारे साथ 04 अन्य साथी भी मौजूद थे बाद बरामदगी मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 IPC की वृद्धि की गयी।