December 5, 2022

उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर के बाहर पुजारियों का धरना प्रदर्शन जारी, राज्य सरकार से की है यह मांग

 2,360 total views,  2 views today

देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने अपना कहर इस तरह बरपाया है कि लोगों में अभी भी इस महामारी की दहशत बनी हुई है। हालांकि अब कोरोना वायरस का कहर कम होने लगा है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना काल के बीच उत्तराखंड में पुजारियों का शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन जारी है।

पुजारियों का धरना प्रदर्शन जारी-

उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर के बाहर पुजारियों का शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन जारी है। पुजारियों द्वारा दिए जा रहे शांतिपूर्ण धरने का आज तीसरा दिन है। जिसमें पुजारियों का धरना प्रदर्शन के साथ अनशन भी जारी है।

पुजारियों ने की है यह मांग-

जिसमें पुजारियों ने मांग की है कि उत्तराखंड सरकार के द्वारा बनाए गए उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को खत्म कर देना चाहिए। इसी मांग को लेकर पुजारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 

पुजारियों ने दी आंदोलन को तेज करने की चेतावनी-

पुजारियों ने चेतावनी दी है कि राज्य सरकार ने जल्द ही कोई फैसला नहीं लिया तो आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा। जिसमें केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है कि अगर सरकार द्वारा बनाया गया ये बोर्ड समाप्त नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन को और तेज किया जाएगा। 

सोशल मीडिया में वायरल हो रही है तस्वीरें-

पुजारियों द्वारा धरना प्रदर्शन जारी है जिसे आज तीन दिन हो चुके हैं। पुजारियों का यह धरना प्रदर्शन केदारनाथ मंदिर के जारी है। जिनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

You may have missed