January 24, 2022

उत्तराखंड: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने वार्षिक परीक्षा की व्यवस्था को किया समाप्त, वही सर्वोच्च अंक लाने वाले विद्यार्थी को सुमन गोल्ड मेडल से किया जाएगा सम्मानित

 2,506 total views,  2 views today

पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा अब भी बरकरार है, जिसके बाद तीसरी लहर के और अधिक घातक होने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड में भी यही हालात बने हुए हैं। उत्तराखंड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षा की व्यवस्था की समाप्त-

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षा की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है। जिसमें यह निर्णय विश्वविद्यालय की पांचवीं कार्य परिषद की बैठक में लिया गया। वही कार्य परिषद ने टिहरी व हरिद्वार में विवि के परिसर बनाने का फैसला भी लिया गया है।

सेमेस्टर परीक्षा ही होगी संचालित

अब यूनिवर्सिटी अपने कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में केवल सेमेस्टर परीक्षा ही संचालित करेगा। इससे पहले विवि में दो तरह से परीक्षा आयोजित की जाती रही है, वार्षिक और सेमेस्टर। इससे विद्यार्थी और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट भी परेशान था। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को श्रीदेव सुमन गोल्ड मेडल से किया जाएगा सम्मानित-

अब विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षा समारोह ऋषिकेश परिसर में आयोजित होगा और विश्वविद्यालय से संबद्ध सरकारी व निजी कॉलेज जो पिछले पांच साल से संचालित हो रहे हैं, उन्हें स्थायी संबद्धता दी जाएगी। इसी के साथ अब ग्रेजुएशन लेवल पर सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को श्रीदेव सुमन गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा।