November 27, 2022

उत्तराखंड: अमीर बनने के चक्कर में किसान ने बेच दी अपनी दस बीघा जमीन, ठग का अता -पता नहीं

 2,903 total views,  2 views today

उत्तराखंड से एक ठगी की बड़ी खबर सामने आयी है । मामला हल्द्वानी का है जहां एक किसान ने अमीर बनने के चक्कर में अपनी 10  बीघा जमीन को भी बेच दिया । उत्तराखंड में यह ठगी का सबसे बड़ा मामला है ।

तीन करोड़ रू० की ठगी

पीड़ित इस मामले को लेकर हल्द्वानी कोतवाली पंहुचा तो पुलिसकर्मी भी राशि को सुनकर दंग रह गए । दरसल किसान के साथ तीन करोड़ रू० की ठगी हुई है । राशि बहुत अधिक होने के कारण इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है ।

जांच को एसटीएफ को सौंप दिया गया है

मामले की जांच को एसटीएफ को सौंप दिया गया है । किसान ने बताया कि करीबन 2 साल पहले उसे एक कॉल आयी जिसमे उससे यह कहा गया, की उसका एटीएम अकाउंट बंद होने वाला है । और उसने अपनी अकाउंट डिटेल ठगों को दे दी । बाद में ठगों की बातों  में आकर उसने अपनी जमीन तक बेच दी ।

यह है मामला

हल्द्वानी जेल रोड निवासी किसान ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। उसने कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी से मिलकर ठगी के रुपए वापस कराने की गुहार लगाई है। किसान ने बताया कि करीब दो साल पहले उसके पास एटीएम बंद होने की चेतावनी के साथ फोन कॉल आई थी। ठग ने खुद को बैंक मैनेजर बताया और पीड़ित से कहा कि वह अपनी एटीएम कार्ड से जुडी जानकारी दे दे, फ्रॉड कॉल की बात में आकर उसने सभी जानकारी बैंक मैनेजर को दे दी । जानकारी देने के बाद उसके खाते से 2 लाख रूपये कट गये । इसके बाद ठग उसे अपने चंगुल में फसाते गये और लालच देकर उसे उसे समय -समय पर क़िस्त भरने को कहते रहे । जब ठगों ने पीड़ित का फ़ोन कॉल उठाना बंद कर दिया तो पीड़ित किसान को उन पर शक हुआ और किसान  ने पुलिस के पास जाकर मदद की गुहार लगाई । फिलहाल मामला एसटीएफ रुद्रपुर को सौंप दिया गया है ।