May 28, 2022

उत्तराखंड: दुर्घटना में मारे गए व्यक्ति को उसी के वाहन समेत नाले में फेंका, आरोपी गिरफ्तार

 1,269 total views,  2 views today

गोपेश्वर ईनोबा दुर्घटना मे जोशीमठ कोतवाली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और साक्ष्य छिपाने के अपराध में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना में संलिप्त एक व्यक्ति की खोजबीन की जा रही है।

यह है मामला

15 सितंबर को जोशीमठ के एटी नाले में एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें चालक सावन कम्दी निवासी-ग्राम-बड़ागांव, थाना जोशीमठ की मृत्यु हो गई थी। इसी दिन ढाक नाले के पास एक ईनोबा कार भी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। मृतक सावन कम्दी के पिता मोहन सिंह कम्दी ने थाना जोशीमठ में तहरीर देकर बताया कि घटना के दिन ढाक नाला के पास दुर्घटनाग्रस्त इनोवा कार में सावन को देखा था। उन्होंने दोनों घटनाओं का आपस में संबंध बता कर हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कराई तो मामला सही निकला। पुलिस के अनुसार को ढाक नाले के पास इनोवा कार दुर्घटना में सावन की मौत हो गई थी। इस वाहन में चार अन्य साथी भी सवार थे। बताया गया कि सावन की मौत के बाद घबराए साथियों ने शव को घटनास्थल से उठाकर मृतक की ही पिकअप में डाल कर पिकअप को एटी नाला के पास नाले में गिरा दिया।

एक आरोपी फरार

कोतवाल राजेंद्र खोलिया ने बताया कि मामले में मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने चार लोगों पर गैर इरादतन हत्या व साक्ष्य छिपाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है जबकि एक अन्य की खोजबीन की जा रही है।