December 4, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (11 जुलाई,आषाढ़ शुक्ल प्रथमा, वि.सं. 2078)

 3,444 total views,  2 views today

◆ आज उत्तराखंड पहुँचे अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ किए जाने संबंधी वादे किए।

◆ उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं ने उत्तराखंड भू कानून को आर्टिकल 371 में शामिल करने और वर्ष 1980 से पूर्व निवास करने वालों को ही उत्तराखंड का मूल निवासी मानने की मांग उठाई है।

◆अटल उत्कृष्ट स्कूलों में नियुक्ति परीक्षा और बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन का कार्य एक साथ होने से रोष।

◆ प्रकृति प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ पुनर्निर्माण ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल ब्रह्मवाटिका में ब्रह्मकमल खिलना शुरू हो गया है।

◆ राज्य के अधिकांश हिस्सों में आज हुयी बारिश से तापमान में कमी आयी है। इसके साथ ही बारिश कई जगहों पर हुए भू-स्खलन से मार्ग भी अवरूद्ध हुए।

◆ आज विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वस्थ एवं सुंदर परिवार की संकल्पना को साकार करने के लिए सभी से जनसंख्या नियंत्रण की दिशा में पहल करने की अपेक्षा की ।

◆ बागेश्वर: कपकोट क्षेत्र के सुमगढ़ ऐठाण में भारी बारिश से एक मकान गिर गया। इस घटना में मलबे में दबने से एक दंपति उनके बेटे की मौत हो गई।

◆ अल्मोड़ा जिले के सल्ट तहसील के मरचुला के पास दो लोगों के रामगंगा नदी के तेज बहाव में बहने की खबर।

◆ शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने पिथौरागढ़ के थरकोट में अटल उत्कृष्ट विद्यालय का शुभारंभ किया।

◆ राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रूड़की स्थित कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में मेडिकल ऑफ आयुर्वेद और नर्सिंग पैरामेडिकल साइंसेज का शुभारंभ किया।