October 5, 2022

वायु प्रदूषण के कारण हिमालय के तापमान में वृद्घि ….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(11 अक्टूबर)

 2,926 total views,  2 views today

◆ उत्तराखंड के अस्पतालों में कार्यरत लैब टैक्नीशियनों ने सोमवार से आंदोलन शुरू कर दिया है। अस्पतालों में वह काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। संवर्ग के पुर्नगठन समेत नियमावली बनाए जाने, वेतन विसंगति, एचपीसीए दिये जाने समेत अन्य मांगों को लेकर लैब तकनीशियनों में आक्रोश है।

◆ परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने अपने बेटे नैनीताल विधायक संजीव आर्य के साथ सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर ली है।

◆ कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रह किसानों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को दी वार्निंग, कहा कि यदि मुख्यमंत्री के किच्छा आगमन पर उनका विरोध किया जाएगा।

◆ शीतकाल में पराली से निकलने वाला प्रदूषण हिमालय को दूषित करने का बना मुख्य वजह : शोध।

◆ आज दिनांक UPWWA के तत्वाधान में ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस कार्यक्रम के तहत जनपद चम्पावत में डा0. प्रियदर्शिका एलएमओ तथा कॉउन्सलर लता बिष्ट जिला चिकित्सालय चम्पावत द्वारा महिलाओं को होने वाले ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचने के तरीकों के बारे में जागरूक किया गया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अन्नोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को खाद्यान्न किट वितरित की। मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से विभिन्न जिलों के लाभार्थियों से बातचीत भी की।

◆ अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर उत्तराखंड बोर्ड की 162 मेधावी बालिकाओं को आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को स्मार्ट फोन और प्रशस्ति पत्र प्रदान किये।

◆ उड़ीसा हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने आज नैनीताल हाईकोर्ट में न्यायाधीश पद की शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश कोर्ट में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान ने न्यायाधीश संजय मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

◆ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने हल्द्धानी में आयोजित एक कार्यक्रम परिवार प्रबोधन में अपने विचार रखें। इस अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि समाज कुटुंब के आधार पर चलता है। एक दूसरे की निर्भरता को मानकर चलने से समाज में समरसता का भाव रहता है।

◆ राज्यभर में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्नोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी के तहत ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नगर के मुख्य बाजार झंडा चौक पर अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत कर 20 लाभार्थियों को खाद्यान्न किट वितरित की।