December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़( 12 अगस्त)

 4,988 total views,  2 views today

◆ महिला के हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा दिलाने वाले इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार राणा को गृह मंत्रालय, भारत सरकार से “अन्वेषण में उत्कृष्टता हेतु मिला केन्द्रीय गृहमंत्री पदक”।

◆ पौड़ी: प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत बुधवार को देर शांय वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार पहुँचे। जहाँ उन्होंने नाहेप-केन्द्रीयकृत उपकरण प्रयोगशाला एवं इन्क्यूबेशन सेंटर लोकार्पण किया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी से शिष्टाचार भेंट की। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि उत्तराखण्ड में नए राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 1000 करोड़ रूपए और केन्द्रीय सडक अवस्थापना निधि में अतिरिक्त 300 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी।

◆ मौसम विभाग ने आज से 15 अगस्त तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की है। आज देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, उधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ में वर्षा की दृष्टि से यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

◆ उत्तरकाशी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने असम माउंटेनियरिंग एसोसिएशन के 15 सदस्यीय दल को माउंट जोगिन-1, और जोगिन-3 के लिए फ्लैग ऑफ के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मंणीकान्त मिश्रा भी मौजूद रहे।

◆ मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वन्दना कटारिया के गृहनगर जाकर टोकियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने पर उन्हें बधाई दी। मुख्यमंत्री ने सुश्री कटारिया को 25 लाख रूपये का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने वन्दना कटारिया को तीलू रौतेली पुरस्कार से भी सम्मानित किया।

◆विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने अल्मोड़ा के अन्तर्गत शीतलाखेत से स्याहीदेवी मंदिर तक के ग्रामीण संपर्कमोटर मार्ग के द्वितीय चरण का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य हर गॉव को सड़क मार्ग से जोड़ने का है।

◆ चंपावत में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध बग्वाल मेला कोरोना संक्रमण के कारण इस बार कोविड़ मानकों के आधार पर सांकेतिक रूप से मनाया जाएगा। बग्वाल मेले को लेकर मंदिर समिति और जिला प्रशासन के बीच आयोजित बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि कोरोना के कारण इस बार मेला भी आयोजित नहीं किया जाएगा।

◆ स्पेशल टास्क फोर्स और साइबर पुलिस ने 10 लाख की साइबर ठगी दो शातिर अपराधी गिरफ्तार।

◆ हरिद्वार: भगवानपुर क्षेत्र स्थित सिकंदरपुर के पास फ्लैक्स बोर्ड का कपड़ा बनाने वाली सुपर साइन फैक्टरी में सोमवार रात अचानक आग लग गई थी,जो तीन दिन बाद भी नहीं बुझी है।