May 28, 2022

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (14 जून)

 5,537 total views,  6 views today

◆ उत्तराखंड में सरकार ने कोविड कर्फ्यू को 22 जून तक बढ़ा दिया है। साथ ही कर्फ्यू के दौरान ढील भी दी है।

●गढ़वाल के तीन जिलों में रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, में आरटीपीसीआर की नेगिटिव रिपोर्ट के साथ चारधाम यात्रा भी 15 जून से शुरू कर दी है।

◆ कर्फ़्यू के दौरान मिठाई की दुकानें पांच दिन खुलेंगी। शहरों में विक्रम, ऑटो के संचालन की अनुमति दी गई। साथ ही राजस्व न्यायालय खोलने का भी निर्णय लिया गया है।

◆ उत्तराखण्ड में सिटी गैस वितरण परियोजना के तहत ,रांसी स्टेडियम, पौड़ी में हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर , गैरसैंण में योगा सेंटर, धारचूला (पिथौरागढ़) व नानकमत्ता, उधमसिंह नगर में खेल प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की जाएगी।

◆ आज राष्ट्रपति भवन में महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी से मुख्यमंत्री रावत शिष्टाचार भेंट की।

◆ उत्तराखंड: चारधाम केदारनाथ में जल्द ही आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। आदिगुरु शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा मैसूर के मूर्तिकारों ने कृष्णशिला पत्थर से तैयार की है।

◆ उत्तराखंड कांग्रेस की कद्दावर नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश सोमवार को रानीबाग के चित्रशिला घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गईं और इस दौरान उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

◆ जोशीमठ-मलारी हाईवे रेणी गांव के समीप करीब 20 मीटर तक क्षतिग्रस्त ।

◆ कस्टम कर की चोरी के आरोप में छह माह पूर्व गिरफ्तार एक भारतीय व्यापारी और एक नेपाली नागरिक पर नेपाल कस्टम विभाग ने पांच करोड़ का जुर्माना लगाया है।

◆ कोरोना संक्रमण के चलते इस बार भी 15 जून को कैंची मंदिर के स्थापना दिवस पर मेला नहीं लग पाएगा।