November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (16 अगस्त)

 4,503 total views,  6 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय दौरे पर चम्पावत पहुँचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने देवीधुरा में प्रदेश के पहले आदर्श महाविद्यालय का लोकार्पण किया। 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह विद्यालय प्रदेश का पहला व देश का 12 वां मॉडल महाविद्यालय है।

◆अल्मोड़ा में आगामी 11 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत अयोजित की जाएगी। ये जानकारी देते हुए जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव रवि शंकर मिश्रा ने बताया कि जिले की सभी वाह्य न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

◆ आजादी का अमृत महोत्सव पर भारतीय सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने सरूप चोटी पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। साथ ही दोनों सेनाओं ने दुनिया को आह्वान किया कि भारत का ध्वज इसी तरह से हमेशा ऊंचा रहेगा।

◆ कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के दृष्टिगत उत्तराखण्ड में कोविड कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार प्रदेश में 17 अगस्त सुबह 6 बजे से 24 अगस्त सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू को बढ़ाया गया है।

◆ रग रग में गंगा कार्यक्रम के माध्यम से हम अपने उत्तरदायित्व को जागृत कर पाएंगे, अब आवश्यकता है कि हमारा देश के प्रति, प्रकृति के प्रति, समाज के प्रति, परिवार के प्रति और मानवता के प्रति हमारा कर्तव्य लोगों को बोध कराएं: केंद्रीय मंत्री शेखावत।

◆ रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मनुज गोयल ने अगस्त्यमुनि में वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने कोविड के समय कंटेंमेंट जोन घोषित हुए वीरों देवल में ग्रामीणों द्वारा रोपित किए गए वृक्षों की सुरक्षा हेतु अपील करते हुए कहा कि भविष्य में इनसे वे आजीविका अर्जित कर सकेंगे।

◆ सावन महीने के अंतिम सोमवार पर शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़।

◆ लोहाघाट व टनकपुर क्षेत्र में जनहित निधि लिमिटेड नामक चिटफंड कम्पनी के माध्यम से ग्राहकों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी के एक और आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एलान किया कि भू-कानून पर समग्र विचार के लिए उच्चस्तरीय कमेटी बनेगी।

◆ इंडियन आइडल 12 में पवनदीप के विजेता चुने जाने के बाद से उत्तराखंड में जश्न का माहौल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर पवनदीप को बधाई दी ।