November 29, 2021

अयोध्या पहुँचे मुख्यमंत्री धामी का उत्तर प्रदेश पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया स्वागत…. उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (16अक्टूबर)

 2,189 total views,  2 views today

◆ उत्तराखंड से मानसून की विदाई हो चुकी है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, रविवार और सोमवार को राज्य के मैदानी और पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। ऐसा संभावना पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के कारण व्यक्त की जा रही है।

◆ हरिद्वार में गंगा के रखरखाव और घाटों की मरम्मत के लिए अगले 20 दिनों के लिए गंग नहर को बंद किया गया है। गंगा का पानी ऊपरी गंगा नहर में रोका गया है। इस दौरान हर-की-पैड़ी पर जल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए लगभग दो से तीन फुट जल भागीरथी बिंदु से छोड़ा जाएगा।

◆ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उत्तर प्रदेश पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वागत किया।

◆ प्रदेश में जनवरी में प्रदेश की कुल वोटर संख्या 79.66 लाख थी जो अब बढ़कर 80.90 लाख हो गई है।

◆ मुख्यमंत्री से मुख्यमंत्री आवास में आंगनवाड़ी की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी, महामंत्री सुमति थपलियाल और मीनाक्षी रावत ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आंगनवाड़ी बहनों की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

◆ हल्द्वानी: बिजली विभाग विजिलेंस टीम ने पुराने जिला अस्पताल परिसर में छापामारी कर जिला अस्पताल में तैनात फिजीशियन डॉ. मनोज कुमार तिवारी के सरकारी आवास समेत छह घरों में बिजली चोरी पकड़ी।

◆ खतलिग पर्यटन विकास मेले को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज राजकीय मेला घोषित किया गया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में द हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का लोकार्पण किया। इस अवसर पर फाउण्डेशन की ओर से प्रदेश को 14 डायलिसिस केन्द्रों और 13 सचल चिकित्सालयों की सौगात दी गई।

◆ सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में चल रहे एडमिशन घपले पर शिक्षा विभाग ने जांच बिठा दी है। आरोप है कि प्रदेश में कई निजी और सरकारी स्कूल छात्रों से उनके पूर्व के स्कूल का ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) लिए बिना कक्षा एक से नौ तक एडमिशन करा लिए हैं।

◆ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले की महिलाओं को और सशक्त बनाने के लिए खटीमा में हैंडलूम ग्राथ सेंटर खोलने की योजना बन रही है। यहां के हथकरघा हुनर को नई पहचान देने के लिए विभाग की ओर से प्रस्ताव भेजा गया है।

◆ जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में घायल हुए टिहरी निवासी सूबेदार अजय रौतेला लापता, सेना की टीम अजय रौतेला की तलाश में जुटी।